News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर में 4जी सेवा को लेकर सोशल मीडिया पर चल रहा मजाक

एक पोस्ट में ‘विमानन कंपनी’ का श्रीनगर के पड़ोस में स्थित गांदरबल जाने का बोर्डिंग कार्ड दिख रहा है, जो शहर से मात्र 30 किलोमीटर दूर है और जहां प्रायोगिक तौर पर 16 अगस्त से आठ सितंबर तक 4 जी सेवा शुरू की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Aug 2020, 06:51:45 PM
4g service in kashmir

कश्मीर में 4जी सेवा (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर में उच्च गति की मोबाइल इंटरनेट सेवा (4जी) की वापसी हो गई है लेकिन यह सेवा फिलहाल गांदरबल और उधमपुर के लिए शुरू की गई है और इसको लेकर सोशल मीडिया पर मीम और मजाक का दौर शुरू हो गया. लोग बॉलीवुड संदर्भों, तस्वीरों और शानदार तरीके से फोटोशॉप का इस्तेमाल कर अपनी बात तीखे, व्यंगात्मक तरीके से रख रहे हैं, वहीं कुछ मजाकिया पोस्ट कर रहे हैं. इसी तरह के एक पोस्ट में ‘विमानन कंपनी’ का श्रीनगर के पड़ोस में स्थित गांदरबल जाने का बोर्डिंग कार्ड दिख रहा है, जो शहर से मात्र 30 किलोमीटर दूर है और जहां प्रायोगिक तौर पर 16 अगस्त से आठ सितंबर तक 4 जी सेवा शुरू की गई है.

प्रशासन ने जम्मू के उधमपुर में भी 4जी सेवा की शुरुआत की है. हालांकि, ट्विटर उपयोगकर्ता इतने पर ही नहीं रुके. सोशल साइट पर बॉलीवुड मीम की भरमार है.एक मीम में आलिया भट्ट की फिल्म ‘राजी’ का दृश्य है और वह कह रही हैं  मुझे गांदरबल’ जाना है. इसी प्रकार रितिक रोशन की फिल्म कोई मिल गया का दृश्य है जिसमें वह चमकीले नीले और लाल रंग के शर्ट में दिख रहे हैं और आसपास छोटे बच्चे हैं. उन पर गांदरबल लिखा है जबकि बाकी बच्चों पर घाटी के अन्य जिलों के नाम लिखे हैं. इस तस्वीर के नीचे लिखा है  हूं, मैं बच्चों से बात नहीं करता.’

रणवीर सिंह की तस्वीर का इस्तेमाल भी मीम बनाने में किया गया है. इसमें वह ‘गली ब्वॉय’ फिल्म के दृश्य में गंभीर मुद्रा में दिखाई दे रहे हैं. साथ ही उनके फिल्म का गना लिखा गया है अपना टाइम आएगा. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने हैशटैग4जी ट्रायल के साथ लिखा, केवल गांदरबल और उधमपुर में 4जी सेवा बहाल की गई है. इस बीच, बाकी जम्मू और कश्मीर का क्या. ट्विटर पर फिल्म हेरा-फेरी के दृश्य वाली तस्वीर साझा की गई है जिसमें अभिनेता अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल हैं एवं संवाद लिखा है, बहुत गलत हुआ रे देवा.

बॉलीवुड ही नहीं समाचार और अन्य स्रोतों से भी तस्वीरों का इस्तेमाल मीम बनाने में किया जा रहा है. एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने लिखा, गांदरबल और उधमपुर में 8 एमपीएस की गति...बाकी जिले में क्या. इसके साथ ही एक तस्वीर साझा की गई है जिस पर औपचारिक कपड़ों में दो उम्र दराज भद्र व्यक्ति दिख रहे हैं जिन पर गांदरबल और उधमपुर लिखा है जबकि आदिम मानव जैसे लोग दिख रहे हैं जिन पर और जिलों के नाम लिखे हैं. गौरतलब है कि गत वर्ष पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने और प्रदेश को दो केंद्र शासित प्रदेशों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में विभाजित करने की घोषणा करने के साथ यहां 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा एहतियातन बंद कर दी गई थी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Aug 2020, 06:51:45 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो