News Nation Logo
Banner

Jammu Kashmir: परिम पोरा में आतंकियों ने चेक पोस्ट को बनाया निशाना, 1 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की राजधानी के श्रीनगर (Srinagar) में आंतकियों (terrorist) ने एक बार फिर बड़ा हमला किया है.

By : Vikas Kumar | Updated on: 05 Feb 2020, 01:34:22 PM
Jammu Kashmir

Jammu Kashmir (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • श्रीनगर में आतंकियों ने किया किया बड़ा हमला.
  • अचानक किए हमले में 1 आतंकी हुआ शहीद. 
  • सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया. 

श्रीनगर:

Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की राजधानी के श्रीनगर (Srinagar) में आंतकियों (terrorist) ने एक बार फिर बड़ा हमला किया है. श्रीनगर के परिम पोरा (Parim Pora) में आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) के एक पोस्ट पर हमला कर दिया. इस हमले में CRPF का 1 जवान शहीद भी हो गया. बताया जा रहा है कि इस अचानक किए हमले से भारतीय चेक पोस्ट पर सनसनी फैल गई और जब तक कुछ समझ में आता, उसके पहले ही आतंकियों ने 1 जवान को शहीद कर दिया. हालांकि सीआरपीएफ तुरंत ही सजग हो गई और आतंकियों के हमले का डट कर जवाब दिया.

जवाबी कार्रवाई में भारतीय सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को भी मार गिराया है. जिसमें से 1 आतंकी घायल हुआ जिसके पास से गोला बारुद भी बरामद किया गया. सुरक्षाबलों ने आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी ने बीजेपी को ललकारा, कहा- क्या बीजेपी के किसी नेता में है दम जो...

इसके पहले भी आतंकियों ने सीआरपीएफ को निशाना बनाने की कोशिश की थी. श्रीनगर के लाल बाग में सोमवार बाजार में आतंकियों ने ग्रेनेड अटैक किया था.

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की राजधानी श्रीनगर (Srinagar) में एक बार फिर से आतंकियों (Terrorist Attack) ने सीआरपीएफ (CRPF) की टुकड़ी को निशाना बनाया था. आतंकियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी पर ग्रेनड (Granade Attack on CRPF) से हमला किया.

बताया जा रहा है कि ये हमला श्रीनगर के लाल चौक के प्रताप पार्क में हुआ. इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान घायल भी हुए. हालांकि सीआरपीएफ के दोनों जवानों को छर्रों से चोटों आईं. इसी के साथ दो अन्य नागरिक भी इस हमले का शिकार बने.

यह भी पढ़ें: Parliament Live: हम अपने फौजियों को कपड़े भी मुहैया नहीं करा पाते हैं- अधीर रंजन चौधरी

आतंकियों ने सीआरपीएफ की C/171 टुकड़ी पर हमला किया. यह हमला 2 फरवरी की सुबह किया. सीआरपीएफ के आईजी RS Sahi ने श्रीनगर हमले के बाद दी जानकारी के अनुसार, रविवार के दिन मार्केट लगा था जिसमें काफी भीड़ भी थी और इसी भीड़ का सहारा लेकर आतंकियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी के ऊपर ग्रेनेड हमला कर दिया. RS Sahi जिन लोगों ने हमला किया वो ये चाहते थें कि घाटी की शांति पर को किसी भी तरह से खराब किया जाए. 

First Published : 05 Feb 2020, 01:07:14 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो