logo-image

कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर

मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां हैदरपोरा में सोमवार को हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों के पास से हथियार बरामद किए गए हैं.

Updated on: 16 Nov 2021, 12:04 AM

नई दिल्ली:

मध्य कश्मीर के श्रीनगर जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां हैदरपोरा में सोमवार को हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों के पास से हथियार बरामद किए गए हैं. पुलिस ने एक बयान में कहा आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना के आधार पर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर दी थी. तलाशी अभियान शुरू करने के बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए.

आपको बता दें कि इससे पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के चावलगाम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों की पहचान कर ली गई. उनमें से एक हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर था. यह जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार को दी। मारे गए आतंकवादियों की पहचान हिजबुल के जिला कमांडर शिराज मोलवी और यावर भट के रूप में हुई है. शिराज 2016 से सक्रिय था और निर्दोष युवाओं को आतंकी रैंकों में भर्ती करने और कई नागरिक की हत्या करने में शामिल था.

पुलिस ने कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार के हवाले से कहा, 'यह हमारे लिए एक बड़ी सफलता है।' पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों की मौजूदगी की विशेष सूचना के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद गुरुवार को मुठभेड़ शुरू की. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, तभी उन्होंने अपने बचाव में भारी संख्या में गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई.