News Nation Logo

J&K: LeT के आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, 2 आतंकियों समेत 4 गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 22 Nov 2022, 08:42:55 PM
J&K Police

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

श्रीनगर:  

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि राज्य पुलिस और सुरक्षाबलों ने बांदीपोरा में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है. साथ ही दो आतंकियों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक, बांदीपोरा पुलिस ने 13 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के साथ गुंदबल नर्सरी में शुरू की गई घेराबंदी और सर्च ऑपरेशन के दौरान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े दो सक्रिय आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आतंकियों की पहचान रख हाजिन निवासी मुसैब मीर उर्फ मोया और गुलशनाबाद हाजिन निवासी अराफात फारूक वागे उर्फ डॉ. आदिल के रूप में हुई है.

पुलिस ने कहा कि दोनों आतंकियों के पास से एक एके-47 राइफल, एक एके-56 राइफल, चार एके सीरीज की मैगजीन, आरडीएक्स पाउडर, डेटोनेटर, आईईडी मैकेनिज्म सर्किट, रिमोट कंट्रोल, लूज वायर, लोहे के पाइप समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि वहीं गिरफ्तार किए गए दो आतंकी सहयोगियों की पहचान वांगीपोरा सुंबल निवासी इमरान मजीद मीर उर्फ जाफर भाई और वहाब र्पे मोहल्ला हाजिन निवासी सुरैया राशिद वानी उर्फ सेंटी के रूप में हुई है. इनके पास से भी दो हथगोले और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई.

शुरुआती जांच में सामने आया है कि भंडाफोड़ किए गए आतंकवादी मॉड्यूल को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से लश्कर के आतंकवादी कमांडर समामा उर्फ बाबर के द्वारा नियंत्रित किया जा रहा था. आतंकियों को लोगों के मन में भय पैदा करने के लिए सुरक्षाबलों पर बड़े हमले करने का आदेश दिया गया था.

वहीं आतंकियों को भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थान पर आईईडी विस्फोट का भी आदेश दिया गया था. पुलिस ने कहा है कि स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान संचालित आतंकी मॉड्यूल के समय पर भंडाफोड़ और गिरफ्तारी करने की सराहना की है.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 22 Nov 2022, 08:42:55 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.