logo-image

जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी ढेर, हथियार बरामद

आतंकियों की पहचान मोहम्मद इदरीस सुल्तान और आमिर हुसैन रैदर के तौर पर की गई है. पुलिस ने बताया कि आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के थे. पुलिस अधिकारी ने कहा आतंकियों के पास से कई खतरनाक हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं.

Updated on: 06 Nov 2018, 10:13 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियन जिले में साफनगरी के पास मंगलवार सुबह सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए. पुलिस ने जानकारी दी कि फिलहाल सर्च ऑपरेशन खत्म हो गया है. आतंकियों की पहचान मोहम्मद इदरीस सुल्तान और आमिर हुसैन रैदर के तौर पर की गई है. पुलिस ने बताया कि आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के थे. पुलिस अधिकारी ने कहा आतंकियों के पास से कई खतरनाक हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं.

इससे पहले सोमवार को जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के शुहामा इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर ऑपरेशन शुरू किया था. आतंकियों के उसी इलाके में छुपे होने की आशंका थी. हालंकि इसमें किसी के भी घायल होने की खबर नहीं आई है.

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर : किश्तवाड़ में कर्फ्यू में 3 घंटे की दी गई ढील, कानून-व्यवस्था सामान्य

इससे पहले बीते हफ्ते शनिवार को शोपियन में हुई मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकियों के मारे जाने की खबर आई थी. सोमवार को मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में दोपहर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने यहां बाकूरा इलाके में आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन किया था. इंटेलिजेंस इनपुट्स से आतंकी की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद सेना ने एसओजी के जवानों के साथ मिलकर बाकूरा इलाके में आतंकियों की घेराबंदी की. वहीं एनकाउंटर से पहले इलाके में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान भी चलाया गया था. ऐसे में इलाके में आज भी दो आतंकियों के मारे जाने की खबर बताती है कि पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है.