logo-image

बारिश के चलते जम्मू श्रीनगर हाईवे बंद, अमरनाथ यात्रा को रोका गया

जम्मू कश्मीर में लगातार हो रही बारिश लोगो के लिए कहर बन कर सामने आई है। बारिश के चलते जगह जगह लैंड स्लाइड और शूटिंग स्टोन की घटनाएं सामने आ रही है। नदिया और नाले बारिश के चलते उफान पर है।

Updated on: 23 Jul 2022, 12:46 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में लगातार हो रही बारिश लोगो के लिए कहर बन कर सामने आई है। बारिश के चलते जगह जगह लैंड स्लाइड और शूटिंग स्टोन की घटनाएं सामने आ रही है। नदिया और नाले बारिश के चलते उफान पर है। पहाड़ों में हो रही बारिश के चलते जम्मू की तवी नदी का भी जलस्तर बड़ गया है। प्रशासन की तरफ से लोगो को एहतियात के तौर पर नदी नालों से दूर रहने की हदायत दी गई है। वहीं बारिश के चलते जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद हो गया है। रामबन में देर रात से लागतार बारिश होने के कारण नेशनल हाईवे के कई पॉइंट्स पर लैंड स्लाइड और शूटिंग स्टोन आ रहे है। प्रशासन ने बारिश को देखते हुए अमरनाथ यात्रा को भी रोक दिया है। जम्मू से बालटाल के लिए निकले यात्रियों को रामबन के चंद्रकोट यात्री निवास में रोका गया है। जबकि पहलगाम रूट के यात्रियों को उधमपुर से वापिस जम्मू भेज दिया गया है।  उधमपुर से जम्मू वापिस पहुंचे यात्री यात्रा आगे ना जाने से निराश तो है पर उनके जोश में कोई कमी नहीं है। लागतार अमरनाथ यात्री बाबा के जयकारे लगा रहे है और यात्रा खुलने का इंतजार कर रहे है। 

वही मौसम को देखते हुए रामबन प्रशासन ने एडवाइजरी भी जारी की है। बदल फटने से लेकर बाड़ आने तक का अंदेशा जताया गया है। सभी प्रशासनिक अधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा गया है। लोगो को नदी नालों से दूरी बनाने की सलाह दी गई है। बारिश के चलते पहले ही किश्तवाड़, डोडा जैसे इलाकों में बादल फटने की कई घटनाएं सामने आ चुकी है। ऐसे में सरकार ने सभी विभागों को लोगो की मदद के लिए तैयार रहने को कहा है।