logo-image

जम्मू में ड्रोन हमले और IED बरामद होने के बाद जम्मू पुलिस की सख्त कार्रवाई

जम्मू में ड्रोन हमले और IED बरामद होने के बाद जम्मू पुलिस की सख्त कार्रवाई

Updated on: 04 Jul 2021, 10:51 AM

श्रीनगर:

जम्मू में ड्रोन हमले और IED बरामद होने के बाद पुलिस ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है. जम्मू में अनधिकृत तरीके से सुरक्षाबलों की यूनिफार्म और दूसरी चीज़े बेचने वाले दुकानदारों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने ऐसे चार दुकानदारों के खिलाफ FIR दर्ज करते हुए उनको गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि जम्मू प्रशासन ने अनधिकृत तरीके से सुरक्षा बलों की किसी भी वस्तु को बेचने पर रोक लगा रखी है. पुलिस ड्रोन हमले और IED मिलने के बाद से लगातार सख्त कदम उठा रही है. एयरफोर्स  स्टेशन के इलाकों में रहने वाले लोगों के वेरिफिकेशन का काम भी जा रही है.

आपको बता दें कि दो ​दिन पूर्व यानी दो जुलाई को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू के अरनिया सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तान की ओर से एक क्वाड कॉप्टर पर फायरिंग की. बीएसएफ के अनुसार बीएसएफ के जवानों ने आज सुबह लगभग 4.25 बजे पाकिस्तान से संबंधित एक छोटे से क्वाड कॉप्टर पर गोलीबारी की, क्योंकि वह अरनिया सेक्टर में आईबी पार करने की कोशिश कर रहा था। "इस गोलीबारी के कारण यह तुरंत वापस लौट आया। यह क्षेत्र की निगरानी करने के लिए था।"
इसके अलावा, जम्मू में ड्रोन गतिविधियां भी बढ़ रही है.

29 जून को जम्मू के रत्नाचुक-कालूचक सैन्य क्षेत्र में सेना द्वारा ड्रोन गतिविधियों को विफल कर दिया गया था. 27 जून को, जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर दो बम विस्फोट हुए थे, जिन पर सुरक्षा एजेंसियों को संदेह है कि ड्रोन का उपयोग करके किया गया था.