News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Good News: जम्मू हुआ पूरी तरह से कोरोना वायरस के प्रभाव से मुक्त, पढ़ें पूरी खबर

जम्मू में सरकार द्वारा किए गए संपूर्ण लॉकडाउन का भरपूर पालन किया गया है. सरकार की गाइड लाइंस फॉलो करते हुए जम्मू ने यह दिखा दिया है कि आपके मजबूत दृढ़ संकल्प के सामने कोरोना वायरस जैसी महामारी भी कुछ नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Apr 2020, 04:40:29 PM
corona virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Corona Virus) ने पूरी दुनिया में आतंक मचा रखा है, भारत भी इससे अछूता नहीं रह गया है. पूरे देश में कोविड -19 (COVID-19) के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. इस बीच जम्मू से एक अच्छी खबर आई है जिसे सुनकर हर कोई खुशी महसूस कर रहा है. जम्मू पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया है. आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम के तहत संपूर्ण लॉक डाउन (Lock Down) का ऐलान किया गया है. जम्मू में सरकार द्वारा किए गए संपूर्ण लॉकडाउन का भरपूर पालन किया गया है. सरकार की गाइड लाइंस फॉलो करते हुए जम्मू ने यह दिखा दिया है कि आपके मजबूत दृढ़ संकल्प के सामने कोरोना वायरस जैसी महामारी भी कुछ नहीं है. 

जम्मू ने सरकार की गाइड लाइंस लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का मजबूती से पालन किया जिसका नतीजा पूरी दुनिया के सामने है. आज जम्मू पूरी तरह से कोरोना वायरस संक्रमण के प्रभाव से मुक्त हो चुका है. आपको बता दें कि पिछले दिनों जम्मू में करोना के पहले सामने आए मामलों के बाद प्रशासन ने सख़्त कदम उठाए थे. जम्मू में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 26 मामले सामने आए थे जिसके बाद सरकार ने इन 26 लोगों को पूरी तरह से आइसोलेट कर दिया था, जबकि इन लोगों की हस्ट्री देखते हुए जिनसे इन लोगों ने मुलाकात की थी उन्हें भी क्वारंटीन कर दिया गया था, जिसके बाद अब परिणाम सबके सामने हैं.

जम्मू में कुल 58 लोग थे कोरोना से संक्रमित
26 लोगों को आइसोलेट करने के बाद जम्मू सरकार ने इन 26 लोगों से मुलाकात करने वालों को भी क्वारंटीन कर दिया था जिसके बाद अब इन 26 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, साथ ही जिन लोगों से इन 26 लोगों की मुलाकात हुई थी उनका टेस्ट भी निगेटिव आया है. वहीं अगर पूरे जम्मू की बात की जाए तो कुल मिलाकर तो सभी जिलों में कुल 58 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे इन लोगों को भी क्वारंटीन किया गया था जिसके बाद अब महज 7 लोग ही कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं.

कश्मीर में हालात अब भी बद्तर
ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि आने वाले 3 मई के बाद जम्मू में प्रशासन कुछ रियायत देने पर विचार कर सकता है. वहीं अगर हम बात कश्मीर की बात करे तो वहां अभी भी लगातार करोना वायरस संक्रमण के कई नए मामले सामने आ रहे है. कश्मीर में करोना पॉज़िटिव मामलों का आंकड़ा 371 पहुंच गया है लेकिन साथ ही 145 लोग रिकवर भी हो चुके है. कश्मीर में करोना से मरने वालों की संख्या जहां 7 है वहीं जम्मू के उधमपुर में करोना से 1 ही मौत हुई है.

First Published : 30 Apr 2020, 04:17:01 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.