logo-image

डोडा में बादल फटने की घटना ने मचाया कहर, कई घर तबाह 

जम्मू के डोडा जिले के कहारा इलाके में देर रात बादल फटने की घटना सामने आई है। जिसने लोगों को भारी नुक्सान पहुंचाया है। प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बादल फटने के कारण इलाके में सात घर मलबे के नीचे दब गए हैं।

Updated on: 20 Jul 2022, 10:05 AM

नई दिल्ली:

जम्मू के डोडा जिले के कहारा इलाके में देर रात बादल फटने की घटना सामने आई है। जिसने लोगों को भारी नुक्सान पहुंचाया है। प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बादल फटने के कारण इलाके में सात घर मलबे के नीचे दब गए हैं। गनीमत ये रही है की मलबा आने से पहले ही लोगों ने घर खाली कर दिए थे जिसके चलते कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन बादल फटने के कारण पानी के साथ आए मलबे ने रिहायशी मकानों के साथ सरकारी TRC बिल्डिंग, एक निजी स्कूल की बिल्डिंग और  एक फुटओवर ब्रिज को पूरी तरह से तबाह कर दिया है। 

स्थानीय लोगों के मुताबिक बादल फटने की ये घटना रात के करीब 2 बजे की है जब इलाके के ज्यादातर लोग सोए हुए थे। लेकिन एका एक हुई तेज बारिश के बाद लोग जब घरों से बाहर निकले तो उन्होंने देखा की तेज रफ्तार से पानी मलबे के साथ उनके घरों की तरफ आ रहा है जिसके बाद लोगों ने परिवार सहित अपने घरों को खाली कर दिया। 

वहीं बादल फटने की घटना सामने आने के बाद प्रशासन भी हरकत में आ गया है।  राहत और बचाव का काम लगातार जारी है। ज़िला आयुक्त के साथ दूसरे अधिकारी में मौके पर पहुंच गए है। बादल फटने से हुए नुकसान का जायज़ा लिया जा रहा है। प्रशासन के पास अभी भी अलग अलग इलाकों से बादल फटने के कारण हुए नुकसान की खबरे आ रही हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार डोडा और किश्तवाड़ में हो रही बारिश का असर आम लोगो की जिंदगी में देखने को मिल रहा है। इससे पहले भी किश्तवाड़ के कई इलाकों में बादल फटने की घटना सामने आ चुकी है। 

वहीं बारिश का असर जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भी देखने को मिल रहा है । रामबन में नेशनल हाईवे पर आए लैंड स्लाइड के चलते हाईवे बंद हो गया है। हाईवे बंद होने के कारण अमरनाथ यात्रा को भी कुछ समय के लिए स्थगित किया गया है। प्रशासन द्वारा हाईवे को साफ करने का काम लागतार जारी है। जम्मू समेत प्रदेश के दूसरे जिलों में भी देर रात से लागतार बारिश हो रही है। यहां लोगो को बारिश के चलते उमस वाली गर्मी से जरूर निजात मिली है।