logo-image

Jammu-Kashmir : पुंछ में सेना के ट्रक में आग लगने की वजह आतंकी हमला, 5 जवान शहीद

Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में पहले घात लगाकर बैठे आतंकवादियों ने भारतीय सेना के ट्रक में हमला कर दिया, जिससे ट्रक में भीषण आग लग गई. इस हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के 5 पांच जवान शहीद हो गए.

Updated on: 20 Apr 2023, 09:56 PM

जम्मू:

Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) के राजौरी सेक्टर में पहले घात लगाकर बैठे आतंकवादियों ने भारतीय सेना के ट्रक में हमला कर दिया, जिससे ट्रक में भीषण आग लग गई. इस हमले में राष्ट्रीय राइफल्स के 5 पांच जवान शहीद हो गए, जबकि एक जवान बुरी तरह से घायल हो गए हैं. इसके बाद इंडियन आर्मी के जवानों ने पूरे इलाकों को घेरकर सर्च अभियान शुरू कर दिया है. आतंकियों के हमले को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं.

यह भी पढ़ें : असम-अरुणाचल प्रदेश में सीमा विवाद खत्म, अमित शाह ने कही ये बड़ी बात

भारतीय सेना के अनुसार, अज्ञात आतंकवादियों ने गुरुवार की शाम को राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ के बीच हाइवे से गुजर रही सेना की गाड़ी पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. आतंकियों ने बारिश और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए यह अटैक किया है, जिसमें सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं और एक गंभीर रूप से जख्मी है. आर्मी जवानों ने घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया है. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश समर्थिक PAFF यानी पीपल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट ने ली है. 

यह भी पढ़ें : Gujarat Riots: नरोदा गाम नरसंहार केस में 21 साल के बाद आया फैसला, सभी आरोपी हुए बरी

पुंछ में आतंकी अटैक को लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए की टीम घटनास्थल पर जाएगी. इस टीम में 3 से 4 सदस्य होंगे, जोकि शुक्रवार की सुबह मौका ए वारदात पर पहुंचकर अपने स्तर पर भी पूरे मामले की जांच करेंगे. आपको बता दें कि बड़े आतंकी हमले के बाद स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर के तहत केंद्रीय जांच एजेंसी अपने स्तर पर तफ्तीश करती हैं, जिस प्रक्रिया के तहत एनआईए इस आतंकी हमले में जांच करेगी. इसके साथ ही भारतीय सेना की टीम भी जमीनी स्तर पर नजर बनाए रखी है.