logo-image

Jammu-Kashmir: जोजिला दर्रे के पास खाई में गिरी पर्यटकों की कैब, ड्राइवर समेत 5 लोगों की मौत

Jammu-Kashmir Accident: अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पर्यटकों को ले जा रही एक कैब गांदरबल जिले में जोजिला दर्रे के पास बर्फ पर फिसल गई. इसके चलते कैब चालक ने कार से नियंत्रण खो दिया और वाहन खाई में जा गिरी

Updated on: 07 Dec 2023, 08:41 PM

दिल्ली :

Jammu-Kashmir Accident:  जम्मू और कश्मीर से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां  एक भीषण सड़क हादसे में पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मरने वालों में कार का ड्राइवर भी शामिल है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है. जबकि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. यह हादसा तब हुआ जब श्रीनगर-लेह नेशनल हाईवे पर पर्यटकों को ले जा रही एक कैब बर्फ पर फिसलकर खाई में जा गिरी. सभी पर्यटक केरल के पलक्कड़ जिले के रहने वाले हैं. 

बर्फ पर फिसलन के कारण हुआ हादसा

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि पर्यटकों को ले जा रही एक कैब गांदरबल जिले में जोजिला दर्रे के पास बर्फ पर फिसल गई. इसके चलते कैब चालक ने कार से नियंत्रण खो दिया और वाहन खाई में जा गिरी. हादसे के बाद दो शव बरामद कर लिए गए, जबकि तीन शवों के तलाश में बर्फ से कवर इलाके में टीम को कई घंटों तक मशक्कत करनी पड़ी. अधिकारी ने बताया कि मतृकों की पहचान कर ली गई है.  सभी लोग केरल के पल्लकड़ के रहने वाले थे. मृतकों की पहचान सुदेश,  अनिल, राहुल, विग्नेश और एजाज अहमद के रूप में हुई है. कार चालक एजाज अहमद जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले का ही रहने वाला था.

एक हफ्ते में दूसरी दुर्घटना

कश्मीर घाटी को लद्दाख क्षेत्र से जोड़ने वाले जोजिला दर्रे पर एक सड़क दुर्घटना में गुरुवार को पांच लोगों की मौत हो गई. एक हफ्ते में ये दूसरी ऐसी घटना है. पुलिस ने बताया कि कारगिल से घाटी की ओर आ रहा एक वाहन जोजिला दर्रे पर पानीमथा में चालक के नियंत्रण से बाहर हो गया और गहरी खाई में गिर गया. पुलिस ने कहा, इस दुर्घटना में वाहन में सवार पांच लोगों की मौत हो गई. दुर्घटना के समय वाहन कारगिल से घाटी की ओर आ रहा था. केरल के पांच पर्यटकों की मंगलवार को उस समय मौत हो गई जब उनका वाहन ज़ोजिला दर्रे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सर्दियों के महीनों के दौरान अत्यधिक ठंड के कारण ज़ोजिला दर्रे की सड़क अत्यधिक फिसलन भरी हो जाती है.