News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

कश्मीर: श्रीनगर में आतंकियों ने पुलिस बस को बनाया निशाना, 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां जेवन इलाके( Zewan area of Srinagar ) में बाइक सवार आतंकियों ने पुलिस बस पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी है, जिसमें 2 जवान शहीद हो गए हैं और 12 घायल हो गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 13 Dec 2021, 10:41:25 PM
Jammu

Jammu-Kashmir (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर ( Jammu & Kashmir ) के श्रीनगर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां जेवन इलाके( Zewan area of Srinagar )  में आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया है. इस हमलें में तीन जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 14 जवान घायल हो गए हैं. घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां तीन की हालत गंभी बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार आतंकियों ने पुलिस की बस पर अंधाधुंध फायरिंग की है. हमले में बाद सेना ने अलर्ट जारी कर दिया है. पूरे इलाके की नाकाबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. 

यह खबर भी पढ़ें- भारत पहुंची पानी से चलने वाली पहली कार, जानिए मार्केट में कब से शुरू होगी सेल?

घायल पुलिस कर्मियों की सूची

1. ASI गुलाम हसन
2. CT सज्जाद अहमद 
3. CT रमीज अहमद 
4. CT बिशंबर दास 
5. SGCT संजय कुमार 
6. SGCT विकास शर्मा 
7. CT अब्दुल मजीद 
8. CT मुदासिर अहमद 
9. CT रवि कांत 
10. CT शौकत अली 
11. CT अर्शीद मोहम्मद 
12. एसजीसीटी सफीक अली 
13. CT सतवीर शर्मा 
14. CT आदिल अली 

यह खबर भी पढ़ें- 100 रुपए में 100 किलोमीटर चलेगी आपकी कार, सरकार ने खोजा पेट्रोल-डीजल का विकल्प

जानकारी के अनुसार यह आतंकी हमला जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस बस पर हुआ है. बस में 22 लोग सवार थे. जबकि आतंकी बाइक पर आए थे. हमले में घायलों हुए जवानों को आर्मी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. हमले की जिम्मेदारी युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट United Liberation Front (ULF) ने ली है.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले की जानकारी मांगी है। उन्होंने हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है. 

First Published : 13 Dec 2021, 07:12:33 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.