logo-image

बुरहान वानी की बरसी पर 8 जुलाई को बड़े आतंकी हमले की साजिश, 8 ट्रेंड आतंकी देश में घुसे

8 जुलाई को ही बुरहान वानी मारा गया था. ऐसे में बताया जा रहा है कि आतंकी इसी दिन के आसपास कोई हमला कर सकते हैं

Updated on: 06 Jul 2019, 02:32 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. आतंकियों के सफाए के लिए सुरक्षाबलों के चलाए जा रहे सर्च ऑपरेशन के बावजूद आतंकी लगातार सीमापार घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में एक बार फिर आतंकवादी जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एक बड़ा आतंकी हमला करने की योजना बना रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके लिए 6-8 ट्रेंड आतंकी जम्मू-कश्मीर में घुस चुके हैं. खबरों के मुताबिक ये आतंकी 8 जुलाई या उसके आस पास किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं. दरअसल 8 जुलाई को ही बुरहान वानी मारा गया था. ऐसे में बताया जा रहा है कि आतंकी इसी दिन के आसपास कोई हमला कर सकते हैं. इस के लिए इन आतंकियों को पूरी तरह ट्रेंड किया गया है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: धमतरी में सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया

बता दें, आतंकी संगठन युवाओं के मन हिंसा भड़काने के लिए बुरहान वानी के नाम का इस्तेमाल करते आए हैं. इससे पहेल बुरहान वानी के एनकाउंटर के तुंरत बाद कश्मीर में जनाजा यात्रा भी निकाली गई थी और युवाओं के मन में बुरहान वानी के लिए सहानुभूति पैदा की गई थी. त्राल का रहने वाला बुरहान वानी सुरक्षा बलों के साथ एनकाउंटर में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में कोकरनाग इलाके में 8 जुलाई 2016 को मारा गया था. बुरहान वानी के मौत के बाद घाटी में व्यापक विरोध प्रदर्शन उमड़ा था और कई जगहों पर सुरक्षा बलों को लंबे समय तक (तकरीबन दो महीने) कर्फ्यू लगाना पड़ा था. करीब चार महीनों तक सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच चले झड़प में तकरीबन 85 लोग मारे गए थे और हजारों घायल हुए थे. पिछले साल भी बुरहान वानी की बरसी पर दक्षिण कश्मीर सहित घाटी में कई जगहों पर प्रदर्शन और झड़पें हुई थी.

यह भी पढ़ें:  ऑपरेशन ठोको: प्रयागराज में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, 4 गिरफ्तार

खबरों की मानें तो खूफिया एजेंसी से हमले जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबल भी चौकन्ने हो गए हैं और हमले से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है.