logo-image

कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक और गिलानी को मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने भेजा समन

अलगाववादी नेता यासिन मलिक और सैयद अली शाह गिलानी की मुश्किलें बढ़ सकती है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में मलिक और गिलानी को नोटिस जारी कर पेश होने के लिए कहा है।

Updated on: 15 Mar 2017, 05:23 PM

highlights

  • अलगाववादी नेता यासीन मलिक और सैयद अली शाह गिलानी को ईडी ने भेजा नोटिस
  • 2002 में गिलानी के घर से छापेमारी के दौरान बरामद हुआ था 10 हजार डॉलर

नई दिल्ली:

अलगाववादी नेता यासीन मलिक और सैयद अली शाह गिलानी की मुश्किलें बढ़ सकती है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग और विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA) केस में मलिक और गिलानी को नोटिस जारी कर पेश होने के लिए कहा है।

जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चेयरमैन मलिक को 28 मार्च तक पेश होने के लिए कहा है। वहीं हुर्रियत नेता गिलानी को 3 अप्रैल तक का समय दिया गया है।

आपको बता दें की जून 2002 में गिलानी के हैदरपोरा आवास पर आयकर विभाग (आईटी) ने छापेमारी की थी। इस दौरान 10 हजार डॉलर बरामद हुए थे। गिलानी ने पूछताछ के दौरान पैसे का स्त्रोत नहीं बताया था। जिसके बाद आईटी ने 2003 में नोटिस जारी किया था लेकिन वह पेश नहीं हुए थे। जिसके बाद से यह मामला रुका था।

वहीं यासीन मलिक के करीबियों के यहां से 2001 में पुलिस ने एक लाख डॉलर जब्त किया था। पूछताछ के दौरान मलिक के करीबियों ने बताया था कि नेपाल के एक शख्स ने उन्हें पैसे दिये थे और वह यासिन मलिक को सौंपना था। जिसके बाद मलिक को गिरफ्तार किया गया था। बाद में वह बेल पर रिहा हुए थे।

और पढ़ें: 2016 में जम्मू-कश्मीर में दंगों में 300 फीसदी की बढ़ोतरी

और पढ़ें: केजरीवाल बोले EVM की हो जांच, पंजाब में हम जीत रहे थे चुनाव, फिर अकाली दल को कैसे मिले 30 फीसदी वोट