News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, हिजबुल मुजाहिद्दीन के 2 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: पिछले 13 घंटों से जारी सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ मुठभेड़, अब तक दो आतंकी ढेर

By : Aditi Sharma | Updated on: 26 Nov 2019, 10:23:37 AM
आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी मिली है. पुलवामा जिले के तचवारा गांव में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी हुई जिसमें अब दो आतंकी ढेर हो गए हैं. दोनों आतंकवादी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के सदस्य बताए जा रहे हैं. दोनों आतंकियों की पहचान इरफान नायरा और इरफान शेख के तौर पर हुई है.  बताया जा रहा है कि ये मुठभेड़ सोमवार रात से शुरू हो गई थी. जानकारी के मुताबिक इलाके में तीन आतंकवादी छिपे हुए थे. जिसमें से एक को सुरक्षाबलों ने सोमवार को ही ढेर कर दिया था.

यह भी पढ़ें: एक भगत सिंह देश के लिए सूली पर चढ़ गए और दूसरे भगत सिंह ने लोकतंत्र की हत्‍या कर दी : संजय राउत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. आतंकियों ने खुद को घिरा देख सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक जवान को मार गिराया. बताया जा रहा है कि मारे गए आतंकियों में से एक इरफान नायरा 2016 से आतंकी गतिविधियों में सक्रिया था जबिक इरफान अहमद 2017 से सक्रिया था.

यह भी पढ़ें: क्‍या महाराष्‍ट्र में पलटी मारने जा रहे हैं अजीत पवार? दे सकते हैं बीजेपी को बड़ा झटका

इससे पहले अनंतनाग में पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की साजिश नाकाम कर दी था. आतंकवादियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम को पुलिस और सुरक्षाबलों ने मिलकर डिफ्यूज कर दिया.  इससे पहले गुरुवार को सैन्य वाहनों के काफिले को उड़ाने की आतंकियों की साजिश रची थी, जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया था. दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग जिले में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर प्लांट शक्तिशाली आईईडी बरामद हुआ था. 20-25 किलो की आईईडी एक डिब्बे में रखा गया था. जिसके तुरंत डिफ्यूज किया गया.

First Published : 26 Nov 2019, 09:37:35 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.