logo-image

Jammu-Kashmir: पुलवामा में सेना को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में एक आतंकी को किया ढेर

Jammu-Kashmir: पुलवामा में सेना को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में एक आतंकी को किया ढेर

Updated on: 11 Apr 2024, 08:53 AM

New Delhi:

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू और कश्मीर से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पुलवामा में आतंकवादियो के साथ जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है. जबकि एक आतंकी के छिपे होने की आशंका जताई गई है. जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में स्थित फीसीपुरा में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की नाकाबंदी करते हुए आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. तभी भारतीय जवानों में मोर्चा संभालते हुए आतंकियों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. इस गोलीबारी में सुरक्षाबलों एक एक आतंकी को मार गिराया. 


जानकारी के अनुसार सेना और पुलिस को पुलवामा में कुछ आतंकियों की मौजूदकी की गुप्त सूचना मिली थी. आतंकी पुलवामा के फीसीपुरा में छिपे थे. सुरक्षाबलों ने स्थानीय लोगों को अलर्ट करते हुए पूरे इलाके की नाकाबंदी कर दी. इसके बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया. तभी आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया. सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें एक आतंकी ढेर हो गया. इलाके में अभी कुछ और आतंकियों के छिपे होने की सूचना है. मौके पर फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है.

मिली जानकारी के अनुसार आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारी में थे और पुलवामा में पनाह लिए थे. इससे पहले कि आतंकियों के मंसूबे परवान चढ़ पाते सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई कर दी. हालांकि अभी तक मारे गए आतंकी के संगठन का पता नहीं चल पाया है. लेकिन माना जा रहा है कि आतंकी और उसका साती सीमा पार से घुसपैठ कर भारतीय सीमा में घुसे थे. दोनों आतंकियों के पाक समर्थित होने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा रहा है. जैसा कि आपको मालूम है कि पाकिस्तान रह-रह कर जम्मू-कश्मीर में अशांति पैदा करना चाहता है. खासकर आर्टिकल 370 और 35ए के हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ. यही वजह है कि पाकिस्तान न केवल भारतीय सीमा में आतंकवादी भेजकर बड़ी घटनाओं को अंजाम देना चाहता है, बल्कि इंटरनेशल लेवल पर मानवाधिकार उल्लंघन की बात कर भारत को बदनाम भी करना चाहता है.