logo-image

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली एक और बड़ी कामयाबी, 3 आतंकी ढेर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं. भारतीय इलाकों में घुसपैठ करने के दौरान ही जवानों नें इन्हें मार गिराया.

Updated on: 01 Jun 2020, 10:48 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. नौशेरा सेक्टर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है. बताया जा रहा है कि ये आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे. सेना का ये अभियानम 20 मई से जारी था जो आतंकियों की घुसपैठ को रोकने के लिए शुरू किया गया था. दरअसल सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि LoC के रास्ते कुछ आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें रोकने के लिए सेना की तरफ से अभियान शुरू किया गया था जिसमें आज सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली और तीन आतंकी ढेर कर दिए गए.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं. भारतीय इलाकों में घुसपैठ करने के दौरान ही जवानों नें इन्हें मार गिराया. 

इससे पहले जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी जिसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकी ढेर कर दिए गए थे.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया. आतंकियों के ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक मिले हैं. अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई.

पुलवामा के बाद एक और बड़ी सफलता

शुरुआती जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे लेकिन बाद में अधिकारियों ने साफ किया कि दोनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के थे. दोनों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. इनपुट मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया था. सूत्रों के मुताबिक वामपोरा इलाके में कम से कम दो आतंकी छिपे हुए थे, जो किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. लेकिन उससे पहले ही सुरक्षाबलों ने उनका खात्मा कर दिया.