News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, नार्को टेरर की आशंका

पुलिस को मिली जानकारी के बाद जब हाईवे पर पुलिस ने इस ट्रक को रोकने की कोशिश की तो ट्रक ड्राइवर ने आगे जाकर ट्रक को खड़ा किया और ट्रक निकल कर फरार हो गया, लेकिन जैसे ही पुलिस ट्रक के पास पहुंची तो उसने ट्रक के कंडक्टर को दबोच लिया.

Shahnwaz Khan | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Nov 2021, 11:16:24 PM
heroin

नार्को टेरर की आशंका (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर पुलिस को नार्को टेरर के खिलाफ एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है. जम्मू पुलिस ने जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर झाझर कोटली इलाके से 52 किलो हीरोइन बरामद की है. ये हेरोइन एक ट्रक से बरामद की गई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 100 करोड़ से ऊपर बताया जा रही है. पुलिस के मुताबिक, ये ड्रग कश्मीर से पंजाब एक ट्रक में भेजी जा रही थी. पुलिस को मिली जानकारी के बाद जब हाईवे पर पुलिस ने इस ट्रक को रोकने की कोशिश की तो ट्रक ड्राइवर ने आगे जाकर ट्रक को खड़ा किया और ट्रक निकल कर फरार हो गया, लेकिन जैसे ही पुलिस ट्रक के पास पहुंची तो उसने ट्रक के कंडक्टर को दबोच लिया.

जब कंडक्टर से पूछताछ हुई तो ट्रक के केबिन से पुलिस ने 52 पैकेट बरामद किए, जिसमें हेरोइन छुपकर रखी गई थी. कंडक्टर से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम भारत कुमार बताया तो हरियाणा के कुरुक्षेत्र के रहने वाला है. कंडक्टर के मुताबिक, उनको कन्साइनमेंट कश्मीर में मिली थी, जिसे उन्हें पंजाब में बेचने जाना था. कंडक्टर की गिरफ्तारी के बाद अब उससे लगतार पूछताछ की जा रही है और ड्राइवर की तलाश में कई पुलिस की टीम रवाना कर दी गई है.

पुलिस इसे सबसे बड़ी रिकवरी मान रही है और पूरे मामले को नार्को टेरर के एंगल से देखा जा रहा है. दरअसल, इस ड्रग में जो पुलिस को 199 की मार्किंग मिली है. उसी तरह की ड्रग की मार्किंग पाकिस्तान से पहले आई ड्रग में मिल चुकी है. ऐसे में पुलिस को यकीन है कि ये ड्रग भी अफगानिस्तान के रास्ते पाकिस्तान से होती हुई जम्मू कश्मीर पहुंची है. बरहाल पूरे मामले में जांच जारी है और इनके तारों को जोड़कर आतंकी नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है.

First Published : 25 Nov 2021, 11:16:24 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.