logo-image

कश्मीर में तैनात महिला अफसरों ने काम का मनवाया लोहा, जानें कैसे

इन दोनों अफसरों का नाम है डॉ. सईद सहरीश असगर और पीके नित्या जो घाटी में लगी पाबंदियों के बीच लोगों की मदद के लिए तैनात की गई है

Updated on: 13 Aug 2019, 08:12 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अब धीरे-धीरे राज्य को अमन बहाली की ओर ले जाया जा रहा है. लेकिन अभी भी कई इलाकों में पाबंदिया लगी हुई है. वहीं काफी संख्या में सुरक्षाबल भी तैनात है. लेकिन इस वक्त केवल दो महिला ऑफिसर ऐसी हैं जिन्हें घाटी में तैनात किया गया है. इन दोनों अफसरों का नाम है डॉ. सईद सहरीश असगर और पीके नित्या जो घाटी में लगी पाबंदियों के बीच लोगों की मदद के लिए तैनात की गई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो असरगर को घाटी में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के चार दिन पहले ही प्रशासन के सूचना निदेशक तौर पर निय़ुक्त किया गया था, जिसमें उनका काम लोगों को सरकार की योजना के बारे में जागरुक करने का था, लेकिन अब लोगों की परेशानियों को सुनने के बाद उनका काम क्राइसिस मैनेजमेंट का है. इससे पहले असगर जम्मू में डॉक्टर के तौर पर प्रैक्टिस कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान ने मानी हार, विदेश मंत्री कुरैशी बोले-नहीं मिल रहा दुनिया का साथ

वहीं बात करें 28 साल की ऑफिसर नित्या की तो वो इससे पहले छ्त्तीसगढ़ में एक सीमेंट कंपनी में काम करती थी. रिपोर्ट के मुताबिक, नित्या घाटी में लोगों की सुरक्षा के साथ-साथ वीवीआईपी की सुरक्षा भी देखती हैं. 

 गृहमंत्रालय करने जा रही ये बड़ी कार्रवाई

बता दें, जम्मू-कश्मीर में हालात बेहतर है, लेकिन कुछ अराजकतत्व भ्रामक जानकारी और अफवाह फैला रहे हैं. जिसके बाद गृहमंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में अफवाह फैलाने या फिर भ्रामक जानकारी देने वाले कुछ ट्विटर अकाउंट्स को बंद करने की सिफारिश की है. 8 ट्विटर अकाउंट हैं जिन्हें बंद करने के लिए कहा गया है. इसमें सैयद शाह गिलानी का भी ट्विटर अकाउंट शामिल है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के हमलों से बेपरवाह शिवराज ने नेहरू को फिर अपराधी कहा, जानें क्यों

हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया है. मोदी सरकार की पूरी नजर सोशल मीडिया पर है, ताकि गलत और उकसाने वाली जानकारी को फैलाया नहीं जा सके. ऐसी अफवाह से घाटी में अमन-चैन में खलल पड़ सकता है. इसलिए 8 ऐसे ट्विटर अकाउंट को बंद करने के लिए कहा गया है जो भ्रामक जानकारी लगातार पोस्ट कर रहे हैं.