logo-image

Jammu-Kashmir: उमर अब्दुल्ला ने राहुल गांधी का किया बचाव, जानें क्या कहा

Jammu-Kashmir News : जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी का बचाव किया है.

Updated on: 20 Mar 2023, 03:31 PM

जम्मू:

Jammu-Kashmir News : जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि राहुल ने उन्हें खुद बताया कि पदयात्रा के दौरान बड़ी जगहों पर महिलाएं उनके सामने आईं और उन्हें बताया कि उनका शोषण हुआ है. क्या ये सच्चाई नहीं है देश में सेक्सुअल वॉयलेंस मौजूद है. क्या हमें ये बताने के लिए राहुल गांधी की जरूरत है? हर दिन क्या अखबारों में ये पढ़ने को नहीं मिलता है? राहुल गांधी ने ऐसा क्या कहा जो कभी नहीं कहा गया? क्या भारत रेप फ्री कंट्री है? क्या भारत शारीरिक शोषण से मुक्त है? सरकार इसको लेकर एपोलोजेटिक क्यों है? उन्हें इन लोगों को ढूंढना चाहिए और उन्हें सजा दिलवाने चाहिए. राहुल ने कुछ गलत नहीं बोला है.

आतंकियों के रिश्तेदारों को नौकरी से निकलने पर उमर अब्दुल्ला ने सरकार पर बड़ा हमला बोला है. उमर ने हाल ही में जम्मू कश्मीर के गवर्नर मनोज सिन्हा की नौकरियों को लेकर की गई टिपणी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होंने किसी आतंकी को नौकरी नहीं दी गई, लेकिन हम उन लोगों को सजा नहीं देते जो आतंकियों से किसी कारण जुड़े हो. क्या ये सही होगा कि मैं आपको आपके पिता के किए की सजा दूं. 

यह भी पढ़ें : Umesh Pal Murder Case : अतीक अहमद के बेटे अली के साथ शूटर साबिर और गुड्डू मुस्लिम का Video आया सामने, देखें यहां

उन्होंने आगे कहा कि मान लीजिए ऐसा ना हो लेकिन अगर होता है कि कल को मनोज सिन्हा के कोई नजदीकी रिश्तेदार कोई क्राइम करता है तो क्या मनोज सिन्हा उनकी जगह जेल जाएंगे? कानून ये नहीं कहता है कि किसी द्वारा किए गए किसी क्राइम के लिए उनके रिश्तेदारों को सजा दी जाए. कई भी इस बात को नहीं कहेगा कि हार्डकोर आतंकियों को नौकरी दी जाए पर ये गलत है कि किसी दूसरे को सजा दी जाए जो बेवजह उसमें फंस जाए. इससे लोगों के दिल नहीं जीते जा सकते और हमने कभी इसका समर्थन नहीं किया है.