News Nation Logo
Banner

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकियों ने PDP नेता के गार्ड से छीनी बंदूक, इलाके में कर्फ्यू

इस घटना के तुरंत बाद जिले में कर्फ्यू लगा कर हथियार लेकर भागने वाले आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन (Search Operation) शुरू कर दिया गया है.

By : Vikas Kumar | Updated on: 13 Sep 2019, 02:55:54 PM
जम्मू कश्मीर: आतंकियों ने PDP नेता के गार्ड से छीनी बंदूक

जम्मू कश्मीर: आतंकियों ने PDP नेता के गार्ड से छीनी बंदूक

highlights

  • किश्तवाड़ में पीडीपी नेता के गार्ड से बंदूक छीनी गई. 
  • इसके बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. 
  • आतंकियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है.

किश्तवाड़:

जम्मू और कश्मीर (Jammu and kashmir) के किश्तवाड़ (kishtwar) में आतंकियों ने पीपुल्स डमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के नेता नसीर के पीएसओ से उनकी राइफल छीन ली. इस घटना के तुरंत बाद जिले में कर्फ्यू लगा कर हथियार लेकर भागने वाले आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन (Search Operation) शुरू कर दिया गया है. घटना के बाद  आसपास के सभी इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही सेना और पुलिस की टीमें भी शहर में एक्टिव हो गई हैं. इलाके में आंतिकयों को रोकने के लिए नाकेबंदी भी कर दी गई है.

बता दें कि इस वर्ष किश्तवाड़ में हथियार छीनने की यह दूसरी घटना है. 8 मार्च को नकाबपोश हमलावरों ने शहीदी मजार इलाके में पीएसओ दलीप कुमार के घर में घुसकर उसके पास से एके -47 राइफल और 90 गोलियां छीन लीं थीं. इससे पहले आज, श्रीनगर के कुछ हिस्सों में जुमे की नमाज (Friday Namaz) के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए नए प्रतिबंध लगाए गए. बता दें कि मुहर्रम के मौके पर भी आतंकी घाटी में बड़ी घटना करने की फिराक में थें लेकिन भारतीय सुरक्षाबलों की चौकसी के कारण कोई भी बड़ी आतंकी घटना नहीं हो सकी.

यह भी पढ़ें: VIDEO: पाकिस्‍तानी संसद में इमरान खान के मंत्रियों को पड़े लात-घूसे, पिल पड़े थे विपक्षी दलों के नेता
अधिकारियों ने कहा कि हजरतबल के आसपास के क्षेत्रों में ताजा प्रतिबंध लगाए गए हैं, जबकि शहर के आंतरिक इलाकों के पांच पुलिस थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध जारी है. उन्होंने कहा कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 सीआरपीसी के तहत प्रतिबंध लगाए गए हैं. अधिकारी हर शुक्रवार को घाटी के संवेदनशील इलाकों में प्रतिबंध लगाते रहे हैं.

यह भी पढ़ें: '1980 में पाकिस्तान में ही जेहादियों को किया गया था तैयार'- पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का बड़ा कबूलनामा
हज़रतबल में जामिया मस्जिद या हज़रतबल में दरगाह शरीफ़ - पिछले एक महीने से अधिक समय से मस्जिद या मस्जिद में शुक्रवार की नमाज़ की अनुमति नहीं दी गई है.

बता दें कि 5 अगस्त को भारत की केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए को खत्म कर दिया जिसके बाद से ही जम्मू कश्मीर में आतंकी बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश में लगे हुए हैं. 

First Published : 13 Sep 2019, 02:18:00 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×