logo-image

जम्मू-कश्मीर में जैश के दो आतंकी गिरफ्तार, बड़े हमले की कर रहे थे तैयारी

आतंकियों को शोपियां में गिरफ्चार किया गया है. पुलिस ने इस ऑपरेशन को 55RR और CRPF 178 के साथ मिलकर इस ऑपरेशन को पूरा किया

Updated on: 20 Apr 2020, 12:48 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. यहां पुलिस जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है. आतंकियों को शोपियां में गिरफ्चार किया गया है. पुलिस ने इस ऑपरेशन को 55RR और CRPF 178 के साथ मिलकर इस ऑपरेशन को पूरा किया. जानकारी के मुताबिक ये आतंकी वाची के पास SF तैनाती पर हमला करने की योजना बना रहे थे हालांकि सुरक्षा बलों ने इनके मंसूबों को नाकाम करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें, इससे पहले शोपियां में ही सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया था.दरअसल शुक्रवार सुबह 6.30 बजे सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई थी जिसमें सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया. ये ऑपरेशन काफी देर चला. जानकारी के मुताबिक शोपियां जिले के दायरो में गुरुवार रात को 44 राष्ट्रीय राइफल्स और विशेष ऑपरेशन ग्रुप के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने सर्च ऑपरेशन चलाया था जिसके बाज आज सुबह ये मुठभेड़ शुरू हुई.

बता दें, एक तरफ जहां भारत में कोरोना के चलते गंभीर स्थिति बनी हुई तो वहीं दूसरी तरफ जवान लगातार आतंकियों की साजिशों को नाकाम करने में जुटे हुए हैं. इससे पहले जम्मू कश्मीर (Jammu and kashmir) के किश्तवाड़ा से भी एक बड़ी खबर सामने आई थी जिसमें आतंकवादियों ने पुलिस बल पर हमला बोल दिया. इमसें जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ की मौत हो गई. वहीं जबकि दूसरा एसपीओ जख्मी हो गए.

बताया जा रहा है कि किश्तवाड़ के दच्छन इलाके में कुछ आतंकवादियों ने घात लगाकर पुलिस जवानों पर हमला बोल दिया था. इसमें एक पुलिस के एसपीओ मारे गए जबकि दूसरा जख्मी हो गया. इसके साथ ही आतंकवादियों ने पुलिसजवानों से हथियार भी छीन लिये थे.