logo-image

जम्मू कश्मीर: भारतीय सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 6 आतंकियों को किया ढेर

भारतीय सुरक्षाबलों ने पहले गांदरबल (Ganderbal) में 3 आतंकियों को ढेर किया गया, फिर बाद रामबन (Ramban) के बटोत में 3 आतंकियों को एनकाउंटर में मार दिया.

Updated on: 29 Sep 2019, 07:23 AM

highlights

  • जम्मू कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता.
  • दो अलग-अलग एनकाउंटर में 6 आतंकियों को किया ढेर. 
  • रामबन में आतंकियों ने एक परिवार को बनाया था बंधक.

नई दिल्ली:

जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Army) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. शनिवार को हुए दो अलग-अलग ऑपरेशन में सुरक्षाबलों ने कुल 6 आतंकियों (Terrorist) को मार गिराया. भारतीय सुरक्षाबलों ने पहले गांदरबल (Ganderbal) में 3 आतंकियों को ढेर किया गया, फिर बाद रामबन (Ramban) के बटोत में 3 आतंकियों को एनकाउंटर में मार दिया.

हालांकि इस एनकाउंटर में एक 1 जवान शहीद हुआ है जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बटोत में मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) आतंकी संगठन से ताल्लुक रखते हैं.

यह भी पढ़ें: आज से नवरात्र का हुआ शुभारंभ, पहले दिन होती है मां शैलपुत्री की पूजा, जानें माता की कहानी

Jammu kashmir के गांदरबल में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों (Terrorists) को मार गिराया. मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने हथियार भी बरामद किए. यहां के आस-पास के इलाकों में सेना और जम्मू पुलिस Joint Seaerh Operation चला रही है. अनुच्‍छेद 370 (Article 370) में बदलाव के बाद आतंकियों के खिलाफ ये पहली बड़ी बड़ी सफलता है. 

जबकि जम्‍मू संभाग में रामबन के बटोत इलाके में सुरक्षाबलों ने एक अलग एनकाउंटर में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है. यहां आतंकी एक घर में जाकर छिप गए थे और परिवार को बंधक बना लिया था. हालांकि इनके चंगुल से एक पूरे परिवार को मुक्‍त करा लिया गया है. इससे पहले आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच लंबे समय तक फायरिंग चली. इसी मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हुआ है और दाे पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

रामबन में आतंकियों को ढेर करने के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने जश्न मनाया. 

यह भी पढ़ें: स्वदेश लौटे पीएम मोदी बोले- आज से तीन साल पहले 28 सितंबर की रात को नहीं आई थी नींद, जानें क्यों

सूत्रों के मुताबिक आतंकियों ने एक परिवार को बंधक बनाया था. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच काफी देर तक भारी फायरिंग चली. इससे पहले सुबह के समय आतंकियों ने सुरक्षाबलों की एक टुकड़ी को निशाना बनाकर उन पर ग्रेनेड से हमला किया और फिर फायरिंग शुरू कर दी. हालांकि भारतीय सुरक्षाबलों ने परिवार को सुरक्षित बचा लिया. 

बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35-ए हटाए जाने के बाद से भारतीय सीमा पर पाकिस्तान सीजफायर का उलंग्घन कर रहा है और अपने आतंकी भारतीय सीमा में दाखिल करने की कोशिश में है.