logo-image
लोकसभा चुनाव

कश्मीर घाटी में अप्रैल के बाद पत्थरबाजी की घटनाएं कम हुईं: CRPF

जम्मू-कश्मीर के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने सोमवार को दावा किया कि इस साल अप्रैल महीने के बाद कश्मीर घाटी में पत्थरबाजी की घटनाएं कम हुई हैं।

Updated on: 06 Nov 2017, 07:58 PM

highlights

  • सीआरपीएफ के आईजी ने कहा कि 2017 में खासकर अप्रैल महीने के बाद पत्थरबाजी की घटनाएं घटी हैं
  • केन्द्र द्वारा विशेष वार्ताकार नियुक्त किए गए दिनेश्वर शर्मा सोमवार को पांच दिवसीय दौरे पर कश्मीर पहुंच चुके हैं

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने सोमवार को दावा किया कि इस साल अप्रैल महीने के बाद कश्मीर घाटी में पत्थरबाजी की घटनाएं कम हुई हैं।

सीआरपीएफ के आईजी रविदीप साही ने कहा, '2017 में खासकर अप्रैल महीने के बाद पत्थरबाजी की घटनाएं घटी हैं। यह घटनाएं इसलिए कम हुई, क्योंकि पत्थरबाजी से किसी भी तरह का सकारात्मक परिणाम नहीं आ पाया और लोगों ने इसे महसूस करना शुरू किया।'

रविदीप साही ने कहा कि एनकाउंटर वाले जगहों पर पत्थरबाजी की घटनाएं चिंता का विषय हैं।

इस बीच जम्मू-कश्मीर में विभिन्न दलों और गुटों से बातचीत के लिए केन्द्र द्वारा विशेष वार्ताकार नियुक्त किए गए दिनेश्वर शर्मा सोमवार को पांच दिवसीय दौरे पर कश्मीर पहुंच चुके हैं।

बता दें कि शर्मा के कश्मीर घाटी में तीन दिनों तक ठहरने की संभावना है और वह दो दिन जम्मू क्षेत्र का दौरा करेंगे, जहां वे राज्य के सभी पक्षों से अलग-अलग समूहों में या फिर व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात करेंगे।

सोमवार को जम्मू-कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल कुमार सिंह ने कहा कि दिनेश्वर शर्मा काफी अनुभवी व्यक्ति हैं और वह बातचीत पर सकारात्मक नतीजों की आशा करते हैं।

हालांकि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्लाह ने रविवार को कहा था कि उन्हें वार्ताकार की नियुक्ति कर वार्ता प्रक्रिया शुरू करने के प्रयास से अधिक उम्मीदें नहीं हैं।

और पढ़ें: पैराडाइज पेपर्स: फंड डायवर्जन को लेकर SEBI के रडार पर आई कंपनियां