logo-image

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबल को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में हिजबुल का आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबल को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में हिजबुल का आतंकी ढेर

Updated on: 07 Jan 2020, 11:11 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ शुरू बहो गई है. इस मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की भी खबर है. बताया जा रहा है आतंकवादी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन का सदस्य था. ऐसे में सुरक्षाबलों के लिए ये बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है. सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच फायरिंग अभी भी जारी है. वहीं सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी भी कर ली है. 

जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ पुलवामा के अवंतिपोरा में चल रही है. वहीं आतंकवादियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. 

इससे पहले जम्मू कश्मीर (J&K) के कावाडारा (Kawdara) में आतंकियों (terrorists) ने ग्रेनेड अटैक (Granade Attack) किया था. कावाडारा एरिया पुराने श्रीनगर में आता है. वहीं इसके पहले पाकिस्तान एलओसी पर लगातार गोलाबारी और मोर्टार दाग रहा है. आतंकवादियों ने श्रीनगर के कावडारा में तैनात सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया जो एक ट्रांसफार्मर के पास जाकर फटा हालांकि इस हमले में जवानों या किसी अन्य को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है.

इससे पहले सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी उस वक्त हाथ लगी थी जब उन्होंने लश्कर-ए- तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी निसार दल (Nisar Dal) को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि निसार पहले कुल्लन गांदरबल के एनकाउंटर में भागने में कामयाब रहा था. इस एनकाउंटर में एक पाकिस्तानी आतंकी भी मारा गया था.