News Nation Logo

जम्‍मू-कश्‍मीर सरकार ने 31 जनवरी तक बढ़ाया लॉकडाउन, जानें क्यों

जम्मू में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का दूसरा मामला सामने आया है. हालांकि, अभी इसकी पुष्टि आरटीपीसीआर में हुई है, लेकिन नमूना जांच के लिए दिल्ली भेजा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Dec 2020, 06:11:21 PM
corona virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन का दूसरा मामला सामने आया है. हालांकि, अभी इसकी पुष्टि आरटीपीसीआर में हुई है, लेकिन नमूना जांच के लिए दिल्ली भेजा गया है. कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए जम्मू-कश्मीर सरकार (Jammu-Kashmir Govt) ने 31 जनवरी तक राज्य मे लॉकडाउन (lockdown) बढ़ा दिया है. 

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के केसों में लगातार इजाफा हो रहा है. 260 नए मामले सामने आने के साथ ही अब तक 1,20,137 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, दो और कोरोना संक्रमित लोगों की मौत होने से अब तक मरने वालों की संख्या 1869 हो गई है. इसके अलावा ही 24 घंटों में 264 मरीज स्वस्थ होने के बाद अब तक 114,986 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी हो गई है.

जम्मू हवाईअड्डे पर कोहरे के चलते नौ उड़ानें रद्द

जम्मू में लगातार दूसरे दिन घने कोहरे के कारण दृश्यता कम होने की वजह से जम्मू हवाईअड्डे पर बुधवार को नौ उड़ानें रद्द कर दी गईं. हवाईअड्डे के निदेशक प्रवात रंजन बेउरिया ने कहा कि अब तक कोहरे की वजह से दृश्यता कम होने के चलते नौ उड़ानें रद्द की गई हैं. यह लगातार दूसरा दिन है जब जम्मू हवाईअड्डे पर कम दृश्ययता की वजह से उड़ान परिचालन प्रभावित हुआ है.

मंगलवार को 17 उड़ानें रद्द की गई थीं और केवल एक ही उड़ान उतर पाई थी. बेउरिया ने पीटीआई-भाषा से कहा कि आज अपराह्न एक बजे दृश्यता केवल 600 मीटर थी, इसलिए उड़ान परिचालन सुचारू नहीं हो पाया. नौ उड़ानों के रद्द होने के अलावा पांच उड़ानों में विलंब हुआ.

 

First Published : 30 Dec 2020, 05:55:05 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.