logo-image

J&k: बडगाम में आतंकियों के सफाए के लिए फिर शुरू हुई मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बडगाम में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर शुक्रवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी

Updated on: 30 Jun 2019, 09:31 AM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो चुकी है. इस बार ये मुठभेड़ बडगाम के चदूरा इलाके में हो रही है. जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को घेर लिया था जिसके बाद दोनों तरफ से फायरिंग जारी है. इस मुठभेड़ में एक आतंकी भी ढेर हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बडगाम में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर शुक्रवार को भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि आतंकी बडगाम के नौगाम चेकपारा में छिपे हुए हैं जिसके बाद इलाके को घेर लिया गया था. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी मार गिराया था.

यह भी पढ़ें: बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो जवान शहीद, एक बच्ची की मौत

इससे पहले 26 जून को भी पुलवामा जिले में त्राल इलाके के जंगलों में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिसमें सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक आतंकी ढेर हो गया है. बताया गया कि 42 राष्ट्रीय राइफल्स के सैनिकों ने 26 जून की सुबह एक विशेष सर्च ऑपरेशन चलाया जिसके बाद अचानक ही आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. जानकारी के अनुसार 180 बीएन सीआरपीएफ के सैनिक सूचना मिलते ही इलाके में आतंकियों के सफाए के लिए पहुंचे गए.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नक्सली कैंप पर सुरक्षाबलों ने बोला धावा, कई नक्सलियों के मारे जाने की संभावना

बता दें, इससे पहले भारत सरकार में गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोकसभा में कहा था कि बीजेपी की सरकार में पिछले तीन साल में जम्मू कश्मीर में सेना ने 733 आतंकवादियों को मार गिराया है. उन्होंने कहा कि 113 आतंकियों को सेना ने 2019 में 16 जून तक मार गिराया. उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि उसी बीच 18 नागरिक भी मारे गए. वहीं साल 2018 में 257 आतंकवादी मारे गए, 2017 में 213 और 2016 में 150. किशन रेड्डी ने कहा, कि आतंकवादियों के मामले में सरकार ने जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है. इसके अलावा सुरक्षाबल उन व्यक्तियों पर भी कड़ी नजर रखे हुए हैं जो आतंकवादियों को समर्थन देने और उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का प्रयास करते हैं.