News Nation Logo

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में फिर शुरू हुई मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 2-3 आतंकियों को घेरा

जानकारी के मुताबिक आसपास के इलाकों को भी सुरक्षाबलों ने घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 13 Jul 2020, 07:43:26 AM
army

अनंतनाग में फिर शुरू हुई मुठभेड़ (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल लगातार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के खिलाफ मुठभेड़ शुरू हो गई है. ये मुठभेड़ अनंतनाग के श्रीगुफवाड़ा इलाके में हो रही है, जहां 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर है. जानकारी के मुताबिक आसपास के इलाकों को भी सुरक्षाबलों ने घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

इससे पहले कल यानी रविवार को भी आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई थी जिसमें संदिग्ध आतंकी के मारे जाने की खबर थी. सोपोर के रेबेन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सुरक्षा बलों को एक खुफिया जानकारी मिलने के बाद रविवार सुबह यह मुठभेड़ शुरू हुई. जिस जगह पर आतंकवादी छिपे हुए थे, वहां सुरक्षा बल के पहुंचते ही भारी गोलीबारी शुरू हो गई.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोपोर शहर के रेबन इलाके में मध्यरात्रि के आसपास घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान रविवार तड़के करीब चार बजे उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

इससे पहले नौगाम सेक्टर में शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया. सेना के बारामूला के 19 इंफैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल विरेंद्र वत्स ने बताया कि घुसपैठ रोधी बाड़ को काटकर इलाके में घुसने की कोशिश कर रहे दो आतंकवादियों का सफाया करने के लिए सैनिकों ने उपयुक्त कार्रवाई की. हथियारों से लैस होकर सेना की वर्दी में इन लोगों ने सामने के क्षेत्र की पाकिस्तानी चौकी वाला रास्ता लिया था, जो भारत में समस्या पैदा करने में पाकिस्तान की संलिप्तता का स्पष्ट संकेत है

First Published : 13 Jul 2020, 07:34:25 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.