logo-image

Jammu-Kashmir: शोपियां में सुरक्षाबलों लश्कर के 3 आतंकियों को किया ढेर, असलहा बरामद

Jammu-Kashmir Encounter: जम्मू और कश्मीर को शोपियां जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज यानी 20 दिसंबर को हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है

Updated on: 20 Dec 2022, 08:41 AM

New Delhi:

Jammu-Kashmir Encounter: जम्मू और कश्मीर को शोपियां जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां आज यानी 20 दिसंबर को हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. तीनों आतंकी खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे हैं. आतंकियों के पास से  1 एके-47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद हुए हैं. एडीजीपी कश्मीर ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मुंझ मार्ग पर कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. सूचना पर पुलिस ने पूरे इलाके का घेराव करते हुए आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने की बात कही, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी. जिसके जवाब में हमारे जवानों ने भी फायरिंग की. इस गोलीबारी में तीन आतंकी मारे गए. 

Weather News: दिल्ली-यूपी में ठंड और कोहरे का डबल अटैक, शीतलहर का अलर्ट जारी

ATM Card पर मुफ्त जीवन बीमा, मिल सकती है 5 लाख तक की रकम, ऐसे करें क्लेम

एडीजीपी कश्मीर ने मीडिया को बताया कि  शोपियां जिले के मुंझ मार्ग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में  लश्कर-ए-तैयबा के 3 स्थानीय आतंकवादी मारे गए। 1 एके-47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद हुए हैं. आपको बता दें कि जम्मू और कश्मीर ने सुरक्षाबलों ने आतंक के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है. इस आतंकविरोधी अभियान के तहत स्थानीय आतंकियों से हथियार डालकर सरेंडर करने को कहा जा रहा है, ताकि उनको मुख्यधारा में लाने का काम किया जा सके. इसके साथ ही केन्द्र शासित प्रदेश में दहशत फैलाने वाले दहशतगर्दों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. यह किसी से छिपा नहीं है कि हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के स्थानीय युवाओं को बहला फुसला कर हथियार थमा रहा है और उनको लालच या ब्रेनवॉश कर भारत के ही खिलाफ हथियार तो तौर पर इस्तेमाल कर रहा है. इसके लिए पाकिस्तान ने पीओके में कुछ ट्रेनिंग कैंप भी स्थापित किए हैं, जहां इन युवाओं को ट्रेनिंग दी जाती है. ट्रेनिंग देने के बाद इन आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराई जाती है और बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की टास्क दी जाती है.