News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर शुरू हुई मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई है. ये मुठभेड़ पठानपुर इलाके के बडगाम जिले में हो रही है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 11 Jun 2020, 06:49:50 AM
army

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच एक बार फिर शुरू हुई मुठभेड़ (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई है. ये मुठभेड़ पठानपुर इलाके के बडगाम जिले में हो रही है.दरअसल घाटी से आतंकियों के सफाए में जुटे सुरक्षाबल पिछले कई दिनों से ऑपरेशन चला रहे हैं. बताया जा रहा है कि बडगाम इलाके में भी सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया और मुठभेड़ शुकरू हो गई.

बता दें, इससे पहले शोपियां में भी जबरदस्त मुठभेड़ हुई थी जिसमें सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया था.  बता दें कि पिछले 4 दिनों में 14 आतंकी मारे जा चुके हैं. जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां (Shopian) जिले के सुगो में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम तैयार की गई. भारतीय जवानों ने इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. पकड़े जाने के डर से एक घर में छिपे आतंकियों ने सेना पर फायरिंग शुरू कर दी.

4 दिनों में मारे गए 14 आतंकी

दोनों ओर से काफी देर चली फायरिंग में 5 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. ​भारतीय सुरक्षाबलों ने कश्मीर में आतंकियों को पूरी तरह से खत्म करने का अभियान चला रखा है. बताया जाता है कि रविवार को शोपियां के रेबन गांव में जवानों ने हिज्बुल के एक टॉप कमांडर समेत पांच आतंकियों को मार गिराया था. इसके अगले ही दिन शोपियां के पिंजूरा इलाके में सोमवार सुबह एक मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर किए गए थे.

आतंकवाद का नाय दौर शुरू करने की साजिश

बता दें, धारा 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवाद का नया दौर शुरू करने की फिराक में है. हालांकि भारतीय सेना के जवाब लगातार पाकिस्तान को झटके पर झटके दे रहे हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तान के नापाक इरादों एक और बड़ा झटका सोमवार को लगा. गौरतलब है कि रविवार को भी शोपियां में ही हुई एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया था. इसके साथ ही इलाके में इंटरनेट सेवा (Internet Service) को बंद कर दिया गया है और लोगों को घरों में रहने की ही हिदायत दी गई है.

First Published : 11 Jun 2020, 06:31:51 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.