News Nation Logo
Banner

Jammu kashmir: त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में आज सुबह 7.25 पर मुठभेड़ शुरु हुई.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 07 Apr 2019, 11:00:08 AM
जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की आतंकवादियों से मुठभेड़

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की आतंकवादियों से मुठभेड़

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) में एक बार फिर से आंतकवादियों (Terrorist) और भारतीय सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई है. आज सुबह 7.25 मिनट पर आंतकवादियों और भारतीय सुरक्षा बलों (Indian Security Forces) के बीच मुठभेड़ शुरु हुई. इस बार भी आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में त्राल को ही निशान बनाया.  ताजा जानकारी के अनुसार, अभी फायरिंग बंद हो चुकी है और सुरक्षा बलों ने सर्च अभियान जारी कर दिया है. 

त्राल के काहिलिल जंगलों में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद, राष्ट्रीय राइफल्स (RR), राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (SOG) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों के साथ सुरक्षा बलों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू कर दिया.

पुलिस ने जानकारी दी कि जैसे ही सुरक्षाबलों ने घेरा कड़ा किया, आतंकवादियों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, 2 आतंकवादियों को किया ढेर

बता दें कि कल  6 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir)  के शोपियां (Shopian)  जिले में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों (Terrorist)  को मार गिराया था. इमाम साहिब एरिया में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को यह कामयाबी मिली है. सुरक्षबल आतंकवादियों पर लगाम कसने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहा है. इस दौरान आतंकवादियों के बीच सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर : राजौरी सेक्टर में LoC पर पाकिस्तानी गोलीबारी में दंपति घायल

राष्ट्रीय राइफल्स की उग्रवाद रोधी इकाइयों और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूहों ने परगुची गांव के बाग क्षेत्र में एक खोज अभियान के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया था.
एक अधिकारी ने कहा, 'छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई, जिसके बाद हुई मुठभेड़ में दोनों आतंकियों को मार गिराया गया.'

उन्होंने कहा, 'मारे गए आतंकियों की सटीक पहचान और संबद्धता का पता लगाया जा रहा है.'

बता दें कि 1 अप्रैल को भी सुरक्षाबलों ने पुलवामा जिले में मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के चार आतंकवादी मार गिराया था. आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर लासिपोरा गांव में तलाशी अभियान शुरू किया गया था.

पुलिस ने कहा, 'सुरक्षा बलों से चुनौती मिलने पर आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.'

First Published : 07 Apr 2019, 09:12:02 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो