logo-image

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फिर मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर

ये मुठभेड़ मंगलवार सुबह अवंतीपोरा के बाहरी इलाके में हुई. सुरक्षा बलों ने इस मुठभेड़ के बाद हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए हैं

Updated on: 08 Oct 2019, 10:28 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में एक बार फिर आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में आतंकी भी मारा गया है. दरअसल ये मुठभेड़ मंगलवार सुबह अवंतीपोरा के बाहरी इलाके में हुई. सुरक्षा बलों ने इस मुठभेड़ के बाद हथियार और गोला बारूद भी बरामद किए हैं.

जानकारी के मुताबिक आतंकवादी का एनकाउंटर अवंतीपोरा के बाहरी इलाके में हुआ. बता दें पिछले कुछ दिनों से आतंकी लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहे हैं और सुरक्षा हल उनको मुहंतोड़ जवाब दे रही है. 

यह भी पढ़ें: RSS के विजयादशमी कार्यक्रम में बोले मोहन भागवत- अब देश बदल रहा है लेकिन कुछ लोगों को नहीं आ रहा पसंद

बता दें, इन सब के बीच खबर ये भी है कि तीन बड़े आतंकी संगठन, लश्कर-ए-तैयबा, हिजबुल मुजाबहिदीन और जैश-ए-मोहम्मद ने अपने आतंकियों को हमले करने की जिम्मेदारी सौप दी है. बताया रहा है कि इस मामले में पाकिस्तानी आर्मी और ISI ने भी आतंकी संगठनों की मदद की है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक हाल ही में पुलवामा में एक मीटिंग हुई थी जिसमें इन आंतकी संगठनों को बताया गया कि हमला करने के दौरान किन के पास कौन सी जिम्मेदारी होगी.

इससे जुड़ा एक दस्तावेज भी सामने आया है जिसमें बताया गया है कि इन आतंकी हमलों के जरिए पुलिस और नेताओं को निशाना बनाया जाएगा. आंतकी इस हमले को जम्मू-कश्मीर सहित देश के अन्य हिस्सों में अंजाम देने के फिराक में है. ऐसे में इंटेलीजेंस एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

यह भी पढ़ें: 87th Air Force Day 2019 Live Updates: देश में बने हल्के लड़ाकू विमान तेजस ने लोगों में भरा उत्साह

बताया जा रहा है कि JeM को नेशनल हाइवे के पास हमला करने की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं LeT को रक्षा प्रतिष्ठानों में हमला करने की जिम्मेदारी दी गई है. हिजबुल मुजाहिद्दीन को ये सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि इस हमले में पुलिस और नेताओं को निशाना बनाया जाए. इसके अलावा हिजबुल मुजाहिद्दीन को अशांति फैलाने और स्थानिय लोगों को टारगेट करने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है.

इससे पहले जम्मू-कश्मीर (Jamu and kashmir) के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने बताया था कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के उरी, राजोरी, पुंछ और कई अन्य क्षेत्रों में लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है. संघर्षविराम उल्लंघन के दौरान पाकिस्तान आतंकवादियों को अधिक से अधिक संख्या में घुसपैठ कराने की फिराक में रहता है.