logo-image

जम्मू-कश्मीर: एक बार फिर शुरू हुई मुठभेड़, कई आतंकी घिरे

जम्मू-कश्मीर में आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ एक बार फिर शुरू हो गई है. बताया जै रहा है कि पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है.

Updated on: 07 Jun 2020, 10:23 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ एक बार फिर शुरू हो गई है. बताया जै रहा है कि पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है. बताया जा रहा है कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां में पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतकियों की घेराबंदी कर ली है. यहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इलाके में 2 से ज्यादा आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. यहां पहले आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा गया लेकिन जब आतंकी नहीं मानें और गोलीबारी शुरू कर दी तो इधर से पुलिस और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. अब दोनों की ओर से मुठभेड़ जारी है.

बता दें, इससे पहले जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmir) के राजौरी के कालाकोट में आतंकवादी और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर की खबर थी. कालाकोट के मेसारी गांव में मुठभेड़ हो रही थी. मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर थी.

सुरक्षाबलों को कुछ दिन पहले एलओसी (Loc) से घुसपैठ की खबर मिली थी. तब से सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. मेसरी गांव में जब सर्च ऑपरेशन चल रहा था तभी छुपे बैठे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया. सुरक्षाबलों ने दहशतगर्दों का का मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक आतंकी को मार गिराया.

वहीं, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया है. हथियार भी बरामद किए गए हैं. मारे गए आतंकी की पहचान अभी नहीं हो पाई है. पाकिस्तानी हो सकता है. जांच जारी है.