logo-image

Jammu-Kashmir: हर रोज हो रहा आतंकियों का खात्मा, त्राल में फिर हुई मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर से हर रोज मुठभेड़ की खबरें सामने आ रही हैं. मिशन ऑलआउट में जुटे सुरक्षाबल हर रोज 2-3 आतंकियों को ढेर कर रहे हैं. इसी कड़ी में एक बार फिर त्राल में मुठभेड़ ती खबर सामने आई.

Updated on: 01 Jul 2020, 07:36 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से हर रोज मुठभेड़ की खबरें सामने आ रही हैं. मिशन ऑलआउट में जुटे सुरक्षाबल हर रोज 2-3 आतंकियों को ढेर कर रहे हैं. इसी कड़ी में एक बार फिर त्राल में मुठभेड़ ती खबर सामने आई. बताया जा रहा है कि त्राल के बिलालाबाद इलाके में मंगलवार देर रात मुठभेड़ शुरू हो गई थी. यह मुठभेड़ जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों के संयुक्त सर्च अभियान के दौरान शुरू हुई. हालांकि इस मुठभेड़ में किसी आतंकी के ढेर होने की खबर अभी तक पता नहीं चल सकी है.

इससे पहले सुरक्षाबलों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अनंतनाग में तीन अज्ञात आतंकियों को ढेर कर दिया था. इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने दावा किया था कि पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकवादियों की अब कोई मौजूदगी नहीं है. 1989 में घाटी में आतंकवाद के फैलने के बाद ऐसा पहली बार हुआ है. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल (Tral) के चेवा उलार इलाके में सुरक्षाबलों के साथ रात भर हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने के बाद पुलिस ने यह दावा किया है.

बता दें कि गुरुवार को त्राल में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ शुरू हुई थी, जो शुक्रवार देर शाम तक जाकर खत्म हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया. कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने शुक्रवार को कश्मीर क्षेत्र पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट में कहा, ‘आज के सफल अभियान के बाद, त्राल क्षेत्र में अब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों की मौजूदगी नहीं है. यह 1989 के बाद पहली बार हुआ है.’गौरतलब है कि कश्मीर में आतंकवाद फैलने के बाद यहां हिजबुल मुजाहिदीन का दबदबा था. घाटी में इसके कई हजार कैडर थे. बुरहान वानी और जाकिर मूसा समेत संगठन के कई शीर्ष कमांडर त्राल क्षेत्र से थे.