logo-image

J&K के DGP बोले, PFI के खिलाफ कार्रवाई को सांप्रदायिक नजरिए से न देखें

देश भर में PFI के खिलाफ लगातार NIA की कार्रवाई जारी है. इस बीच जम्मू कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने NIA की PFI के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को सांप्रदायिक नजरिए से न देखने की बात कही है. जम्मू में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद...

Updated on: 27 Sep 2022, 05:09 PM

highlights

  • जम्मी-कश्मीर के डीजीपी का बड़ा बयान
  • PFI के खिलाफ इनपुट के आधार पर कार्रवाई
  • हमारी एजेंसियां अपना काम बेहतर तरीके से कर रही हैं

जम्मू:

देश भर में PFI के खिलाफ लगातार NIA की कार्रवाई जारी है. इस बीच जम्मू कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने NIA की PFI के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को सांप्रदायिक नजरिए से न देखने की बात कही है. जम्मू में एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद डीजीपी ने कहा कि PFI के खिलाफ कार्रवाई नेशनल लेवल की एजेंसी कर रही है. ऐसे में इसपर फिलहाल कुछ भी बोलना ठीक नहीं है. लेकिन डीजीपी ने साफ तौर पर कहा कि PFI के खिलाफ की जा रही रेड को सांप्रदायिक एंगल से नहीं देखा जाना चाहिए.

सबूतों और इनपुट के आधार पर कार्रवाई

डीजीपी के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियां कोई भी कार्रवाई इनपुट और सबूतों के आधार पर ही करती हैं. डीजीपी ने साफ कहा कि गुनाहगार गुनाहगार ही होता है. उसे किसी भी समाज से जोड़ कर नहीं देखा जाना चाहिए. NIA की देश भर में और जम्मू कश्मीर में की जा रही कार्रवाई पर डीजीपी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों के पास टेरर एलिमेंट और एन्टी नेशनल एलिमेंट को रोकने के लिए विस्तृत प्लान है. सुरक्षा एजेंसियों का एन्टी नेशनल नेटवर्क के खिलाफ कोई भी एक्शन टेरर नेटवर्क को कमजोर करेगा और इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे.

ये भी पढ़ें: Rajasthan Political Crisis: कांग्रेस आलाकमान के सख्त रुख से बदले विधायकों के सुर

जम्मू-कश्मीर में होने हैं हाई-प्रोफाइल दौरे

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के डीजीपी  दिलबाग सिंह ने साफ कहा कि जम्मू कश्मीर में अगले कुछ दिनों में हाई प्रोफाइल दौरे होने हैं. हालांकि अभी सीमा पार से किसी हमले जैसा इनपुट नहीं मिला है. लेकिन सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं और किसी भी तरह का इनपुट मिलते ही तुरंत कार्रवाई कर रही हैं. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस पूरी तरह से अलर्ट पर है और किसी भी संदिग्ध सूचना को गंभीरता से ले रही है. डीजीपी ने कहा कि हम सुरक्षा के मामले में किसी भी तरह की ढिलवाई नहीं कर रहे हैं.