logo-image

J&K DGP बोले- यह सुनिश्चित करेंगे कि डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के दौरान जम्मू-कश्मीर में कोई विध्वंसकारी...

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को कहा कि वह हरसंभव तरीके से यह सुनिश्चित करेगी कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान आतंकवादी ये काम न हो.

Updated on: 19 Feb 2020, 10:24 PM

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को कहा कि वह हरसंभव तरीके से यह सुनिश्चित करेगी कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान आतंकवादी किसी भी विध्वंसकारी गतिविधि को अंजाम न दे सकें. ट्रंप अगले सप्ताह भारत की यात्रा पर आ रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने श्रीनगर में पत्रकारों से कहा कि हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं. हमें उम्मीद है कि (अमेरिकी राष्ट्रपति की) यात्रा शांतिपूर्ण रहेगी.

यह भी पढ़ेंःडोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा में कश्मीर पर होगी बात? US ने दिया पाकिस्तान को दिया चिढ़ाने वाला जवाब

खुफिया जानकारी के मुताबिक, आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ट्रंप की भारत यात्रा से पहले किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकता है. इस पर सवाल पूछे जाने पर डीजीपी दिलबाग सिंह ने यह जवाब दिया. उन्होंने कहा कि हाल ही में विदेशी गणमान्य व्यक्तियों ने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया है और उनकी यात्रा के दौरान कोई घटना नहीं हुई. उन्होंने कहा, 'दो समूहों (राजदूतों के) ने जम्मू-कश्मीर की यात्रा की थी, उस दौरान कोई घटना नहीं हुई.'

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए. मारे गए आतंकवादियों में संगठन का एक स्वयंभू कमांडर भी शामिल है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों के बारे में सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने मंगलवार देर रात त्राल में तलाशी अभियान शुरू किया. इस दौरान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई.

यह भी पढ़ेंःअरविंद केजरीवाल ने मंत्रियों, अफसरों से मुलाकात की, ‘दस गारंटी’ योजना समेत इन मुद्दों पर की चर्चा

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि त्राल क्षेत्र में अभियान में हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकवादी मारे गए. सिंह ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान जहांगीर अहमद वानी, राजा उमर मकबूल और सदात अहमद के रूप में हुई है. वानी ने हम्माद के मारे जाने के बाद क्षेत्र में संगठन की कमान संभाली थी. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से दो एके राइफल, एक पिस्तौल और दो हथगोले सहित अन्य हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. डीजीपी ने कहा कि पिछले महीने से विभिन्न मुठभेड़ों में 23 आतंकवादियों का सफाया किया गया है.