logo-image

कश्मीर के रियासी जिले में गोरक्षकों का हमला, 9 साल की बच्ची समेत 5 लोग घायल

सभी लोग घायल हो गए, जिन्हें बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Updated on: 22 Apr 2017, 07:57 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर के रियासी जिले में मवेशी ले जा रहे एक बंजारा परिवार पर गोरक्षक दल ने हमला किया। इस हमले में पांच लोगों समेत एक नौ साल की लड़की घायल हुई है।

बताया जा रहा है कि यह लोग अपने मवेशियों को लेकर तलवाड़ा इलाके से बाहर जा रहे थे। उसी दौरान गोरक्षकों के एक समूह ने उन्हें रोक कर उनकी पिटाई शुरू कर दी। पीड़ितों का आरोप है कि हमलावर ने न केवल उनकी पिटाई की, बल्कि उनकी बकरी, भेड़ और गाय सब साथ ले गए।

पिटाई की वजह से सभी लोग घायल हो गए, जिन्हें बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिटाई के दौरान 9 साल की बच्ची गंभीर रुप से घायल हो गई और इसे कई फ्रैक्चर भी हुए हैं।

ये भी पढ़ें- कर्ज़ माफी के लिए तमिलनाडु के किसानों ने जंतर मंतर पर यूरीन पीकर किया प्रदर्शन, चेताया- नहीं माने तो रविवार को खाएंगे मल

पुलिस का कहना है कि इस मामले में FIR दर्ज की गई है, साथ ही पांचो हमलावरों की पहचान भी कर ली गई है। हालांकि अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पीड़िता ने बताया कि पहले तो गोरक्षकों ने उन्होंने बेरहमी से पीटा। फिर बाद में भेड़ और बकरी के अलावा परिवार की 16 गायों को भी अपने साथ ले गए।

ये भी पढ़ें: 'महागठबंधन' की तैयारी: सोनिया से मिले नीतीश, बीजेपी की लुक ईस्ट पॉलिसी के बाद ममता ने की पटनायक से मुलाकात

बता दें कि कश्मीर में कई बंजारे परिवार हैं जो हर साल मवेशियों के साथ जम्मू के हिमालय पर्वत वाले इलाके से कश्मीर के मैदानी क्षेत्र के बीच यात्रा करते हैं।

आईपीएल से जुड़ी सभी ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें