logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, गोलीबारी में एक जवान शहीद

एक तरफ जहां भारत-चीन के बीच सीमा विवाद जारी है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है

Updated on: 22 Jun 2020, 03:20 PM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां भारत-चीन के बीच सीमा विवाद जारी है तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान भी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान ने सोमवार को एक बार फिर नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के फायरिंग की. भारत ने इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया हालांकि इस फायरिंग में भारतीय सेना के जवान दीपक करकी शहीद हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक फायरिंग राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में हुई. भारतीय सेना भी पाकिस्तान की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया और इसी गोलीबार में एक जवाब शहीद हो गया.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर : अनंतनाग के जंगलों में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल आनंद ने कहा, 'आज तड़के करीब 3.30 बजे पाकिस्तान ने पुंछ (Poonch) जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार से गोले दागे.'

उन्होंने कहा, 'सुबह लगभग 5.30 बजे फिर से पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन किया. दोनों सेक्टरों में भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है.' पाकिस्तान दोनों देशों के बीच अक्टूबर, 2003 में द्विपक्षीय संघर्षविराम समझौते पर हस्ताक्षर होने के बावजूद नियंत्रण रेखा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहा है. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर तोड़ने का दौर लगातार जारी है. शनिवार को पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में दो इलाकों और रजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी की. शनिवार को बारामूला में एलओसी पार से हुई पाकिस्तानी गोलाबारी में 6 लोग घायल हो गए थे.

यह भी पढ़ें: चीन का एक और झूठ पकड़ा गया, अमेरिकी वैज्ञानिकों ने किया बड़ा खुलासा

दरअसल, जब से लद्दाख के गलवानी घाटी में भारतीय सेना और चीनी सेना में झड़प हुई है, तब से पाकिस्तान लगातार एलओसी के समीपवर्ती इलाकों में गोलीबारी कर रहा है. भारतीय सेना का कहना है कि एक रणनीति के तहत पाकिस्तान एलओसी पर गोलीबारी कर रहा है. सेना ने यह भी कहा है कि वह हर चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.