News Nation Logo
Banner

लॉकडाउन के बाद कोटा में फंसे 376 छात्रों को वापस लेकर आई जम्मू-कश्मीर सरकार

देश में लगातार कोरोना वायरस का कहर जारी है. इसी क्रम में दूसरे राज्य की तरह जम्मू-कश्मीर की सरकार भी राजस्थान के कोटा में फंसे अपने बच्चों को वापस ले आई है.

Shahnwaz Khan | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Apr 2020, 03:59:38 PM
jammu kashmir students

जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट्स (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

देश में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर जारी है. इसी क्रम में दूसरे राज्य की तरह जम्मू-कश्मीर की सरकार (Jammu-Kashmir Government) भी राजस्थान के कोटा में फंसे अपने बच्चों को वापस ले आई है. जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा रविवार सुबह कोटा भेजी गई 15 बसें जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग जिलों में रहने वाले 376 बच्चों को लेकर जम्मू पहुंची है. कोटा पढ़ने गए ये बच्चे लॉक डाउन के बाद से वहां फंसे हुए थे.

यह भी पढ़ें:DA में बढ़ोतरी को फ्रीज करने के बाद अब एक और झटका देने की तैयारी में मोदी सरकार, पढ़ें पूरी खबर

कोटा में फंसे छात्रों के परिजन लगातार जम्मू-कश्मीर सरकार से इन्हें वापस बुलाने की मांग कर रहे थे. जम्मू-कश्मीर सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने एक ट्वीट में कहा था कि कोटा से जम्मू कश्मीर के 376 छात्र कल लौट आएंगे. सभी इंतजामों को अंतिम रूप दे दिया गया है. इससे पहले जैसलमेर और अन्य स्थानों से हाल में छात्रों को वापस लाया गया था. जम्मू-कश्मीर सरकार ने इस बाबत राजस्थान सरकार से मदद मांगी थी. इसके बाद कोटा के डीएम ने अलग-अलग कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाले छात्रों को इसकी जानकारी दी थी.

रविवार सुबह ये बसें कोटा से रवाना होकर सोमवार को जम्मू के कठुआ बार्डर पहुंची. इसके बाद छात्रों को लेकर जम्मू पहुंची ये बसें अलग-अलग जिलों के लिए रवाना हो गईं. इस दौरान बच्चों को रास्ते में कई दिक्कतों और परेशानियों का भी सामना करना पड़ा, लेकिन ज्यादातर छात्रा घर पहुच कर काफी खुश नजर आए हैं. फिलहाल कोटा पहुंचे इन छात्रों को घर में या फिर किसी दूसरी जगह पर क्वॉरेंटीन किया जाएगा.

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से 29 और संक्रमित हुए, कुल मामले 523 पहुंचे

जम्मू और कश्मीर में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 29 और मामले सामने आए. इससे केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 523 पर पहुंच गई. अधिकारियों ने बताया कि सभी नए मामले कश्मीर घाटी के हैं. एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों में 29 नए मामले आए. केंद्र शासित प्रदेश में दर्ज किए गए कुल मामलों में से 466 कश्मीर से और 57 जम्मू से हैं.

यह भी पढ़ें:लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में ज्यादातर राज्यों के मुख्यमंत्री, PM मोदी के साथ बैठक में की पैरवी

अधिकारियों ने बताया कि 137 मरीज ठीक हो गए हैं और छह की बीमारी से मौत हो गई है. प्रदेश में 66, 000 से ज्यादा लोगों को निगरानी में रखा गया है. इनमें से सरकारी केंद्रों या घरों में पृथक रखे गए लोग भी शामिल हैं. इस बीच अधिकारियों ने बताया कि राजस्थान के कोटा में फंसे जम्मू कश्मीर के 376 छात्र सोमवार को प्रदेश लौट आएंगे. इस बाबत सारे इंतजाम कर लिए गए हैं.

First Published : 27 Apr 2020, 03:54:11 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.