logo-image

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में नाव पलटने से बड़ा हादसा, झेलम में डूबने से 4 लोगों की मौत

Jammu-Kashmir: जम्मू और कश्मीर की झेलम नदी में बड़ा हादसा हुआ है...राजधानी श्रीनगर के पास बटवारा में नाव पलटने के कारण डूबने से चार लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 16 Apr 2024, 03:05 PM

New Delhi:

Jammu-Kashmir News:  जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है. यहां झेलम नदी ( River Jhelum ) में एक नाव पलटने से बड़ा हादसा ( boat capsized in River Jhelum ) हुआ है. हादसे में चार लोगों की डूबने से मौत हो गई है. इसके साथ ही तीन लोगों के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की खबर लगते ही मौके पहुंची पुलिस-प्रशासन की टीम ने तुरंत राहत व बचाव कार्य शुरू किया है. अधिकारियों के अनुसार आज यानी मंगलवार को श्रीनगर के बाहरी इलाके में झेलम नदी में एक नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया है. 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राहत व बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है. मौके पर राज्य आपदा प्रतिक्रया बल की टीम लगाई गई है. उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से जारी बारिश के कारण झेलम नदी का पानी चढ़ा हुआ है. जानकारी के अनुसार नाव में 10 से 12 स्कूली छात्रों के अलावा कई लोग सवार थे. 

बताया जा रहा है कि घायलों को श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. नाव छात्रों और स्थानीय लोगों को लेकर गांदरबाल से बटवारा की तरफ जा रही थी. तभी बीबी कैंट सेना मुख्यालय के पास नाव हादसे का शिकार हो गई.  अधिकारियों ने कहा कि एसडीआरएफ, पुलिस और लोगों ने तुरंत बचाव अभियान चलाया. इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन को इलाज के लिए श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल भेजा गया है. अधिकारियों ने कहा, पीड़ितों के शव बरामद कर लिए गए हैं और चिकित्सा-कानूनी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं. अस्पताल के डॉक्टरों ने पुष्टि की कि घायल व्यक्तियों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

श्रीनगर के DC डॉ. बिलाल मोहि-उद-दीन भट ने बताया कि सुबह नाव पलटने की सूचना मिली. नाव में 15 लोग सवार थे जिसमें 7 नाबालिग और 8 वयस्क थे. सुबह से ही रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. 12 लोगों को निकाल लिया गया है. 6 लोगों की दुखद मौत हो गई है. 3 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 3 अन्य अपने घर पर हैं. शेष तीन लापता लोगों को रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना की टीमें बचाव अभियान चला रही हैं.