logo-image

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक आज, इन अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोवाल के कश्‍मीर दौरे से लौटने के बाद से कहा जा रहा है कि केंद्र धारा 370 और 35 ए को रद्द करने जा रहा है

Updated on: 30 Jul 2019, 07:01 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व जम्मू कश्मीर में राजनीतिक माहौल और इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए आज यानी मंगलवार को प्रदेश इकाई के कोर समूह के साथ बैठक करेगा. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, बीजेपी महासचिव राम माधव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल होंगे. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा के बैठक की अध्यक्षता करने की संभावना है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महासचिव (संगठन) बी एल संतोष सहित कुछ वरिष्ठ नेता भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे. प्रदेश बीजेपी के एक नेता ने कहा कि गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ बैठक कर सकते हैं. इसके अलावा प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें: आतंकवाद के मुद्दे पर मोजाम्बिक ने भारत से मदद मांगी

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोवाल के कश्‍मीर दौरे से लौटने के बाद से कहा जा रहा है कि केंद्र धारा 370 और 35 ए को रद्द करने जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ जम्मू कश्मीर के लिए पार्टी के मुख्य रणनीतिकार राम माधव ने इससे पहले चुनाव आयोग से इस साल प्रदेश में चुनाव कराने की अपील की थी. इस साल विधानसभा चुनाव कराए जाने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि शाह ने कहा है कि चुनाव आयोग द्वारा कार्यक्रम की घोषणा के बाद केंद्र चुनाव कराने की तैयारी कर रहा है.

यह भी पढ़ें: रामदास भ्रष्टाचार मामला: हाईकोर्ट ने आरोप तय करने संबंधी आदेश को खारिज किया

चुनाव आयोग ने चार जून को कहा था कि वह अगले महीने संपन्न होने वाली अमरनाथ यात्रा के बाद कार्यक्रम की घोषणा करेगा. प्रदेश बीजेपी ने कहा है कि वह किसी भी समय चुनाव के लिए तैयार है. पार्टी महासचिव नरिंदर सिंह ने कहा है कि चुनाव आयोग के पास इस साल चुनाव कराने के लिए पर्याप्त समय है. जम्मू कश्मीर में 2014 में विधानसभा चुनाव नवंबर-दिसंबर में हुए थे. राज्य में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है, जिसे तीन जुलाई से और छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया है.