News Nation Logo

BREAKING

Terrorist Attack: श्रीनगर में सीआरपीएफ टुकड़ी पर हुआ आतंकी हमला, फेंका गया ग्रेनेड

जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में एक बार फिर से आतंकियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी को निशाना बनाया है. आतंकियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी पर ग्रेनड से हमला किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 02 Feb 2020, 02:29:07 PM
श्रीनगर में सीआरपीएफ जवानों पर हुआ आतंकी हमला

श्रीनगर में सीआरपीएफ जवानों पर हुआ आतंकी हमला (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • आतंकियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी पर किया. 
  • आतंकियों ने रविवार मार्केट में सीआरपीएफ पर फेंका ग्रेनेड. 
  • हमले में 2 जवान और 2 नागरिक घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की राजधानी श्रीनगर (Srinagar) में एक बार फिर से आतंकियों (Terrorist Attack) ने सीआरपीएफ (CRPF) की टुकड़ी को निशाना बनाया है. आतंकियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी पर ग्रेनड (Granade Attack on CRPF) से हमला किया है. बताया जा रहा है कि ये हमला श्रीनगर के लाल चौक के प्रताप पार्क में हुआ है. इस हमले में सीआरपीएफ के दो जवान घायल भी हुए हैं. हालांकि सीआरपीएफ के दोनों जवानों को छर्रों से चोटों आई हैं जो कि ज्यादा गंभीर नहीं है. इसी के साथ दो अन्य नागरिक भी इस हमले का शिकार बने हैं. घायलों को हॉस्पिटल में इलाज के लिए ले जाया गया है. 

आतंकियों ने सीआरपीएफ की C/171 टुकड़ी पर हमला किया है. यह हमला 2 फरवरी की सुबह किया गया. सीआरपीएफ के आईजी RS Sahi ने श्रीनगर हमले के बाद दी जानकारी के अनुसार, रविवार के दिन मार्केट लगा था जिसमें काफी भीड़ भी थी और इसी भीड़ का सहारा लेकर आतंकियों ने सीआरपीएफ की टुकड़ी के ऊपर ग्रेनेड हमला कर दिया. RS Sahi जिन लोगों ने हमला किया वो ये चाहते थें कि घाटी की शांति पर को किसी भी तरह से खराब किया जाए. 

यह भी पढ़ें: शाहीन बाग में धरने पर बैठी महिलाओं के खिलाफ लोगों ने किया प्रदर्शन

ये पहली बार नहीं है कि सीआरपीएफ की टुकड़ी पर पहले भी ग्रेनेड से हमला किया गया है. इसके पहले 8 जनवरी को श्रीनगर के हबाक चौक (Habak Chowk) पर आतंकियों ने ग्रेनेड अटैक (Granade Attack) किया था. इस हमले में 3 लोगों घायल भी हुए थे. तीनों घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया था. बताया जा रहा है कि इस हमले में भी सीआरपीएफ की टीम को निशाना बनाया गया था. 

जबकि इसके भी पहले आतंकियों ने एक बस स्टैंड पर ग्रेनेए अटैक किया था. इस ब्लास्ट में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं. सेना के सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35 ए के खत्म होने के बाद से आतंकी वारदातों पर कमी तो आई है लेकिन अभी भी आतंकी जम्मू कश्मीर की शांति को भंग करने की फिराक में लगे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: डीएसपी देविंदर सिंह केस में NIA ने जम्मू कश्मीर में कई जगहों पर की छापेमारी

बता दें कि पिछले साल 5 अगस्त को मोदी सरकार 2.0 ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35ए का प्रभाव खत्म करते हुए लद्दाख को जम्मू कश्मीर से अलग कर दिया था. इसी के साथ जम्मू कश्मीर और लद्दाख दोनों ही राज्यों को केंद्र शासित प्रदेशों के रुप में पहचान मिली थी.

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 02 Feb 2020, 01:54:10 PM