logo-image

2 अलग अभियानों में सेना ने ढेर किए 8 आतंकी, लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर ने की पुष्टि

जम्मू कश्मीर में जारी दो अलग अभियानों ने सुरक्षाबलों ने 8 आतंकियो को मौत के घाट उतार दिया है, इस बात की जानकारी GOC 15 कॉर्प्स के लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर राजू ने दी

Updated on: 19 Jun 2020, 03:04 PM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में जारी दो अलग अभियानों ने सुरक्षाबलों ने 8 आतंकियो को मौत के घाट उतार दिया है, इस बात की जानकारी GOC 15 कॉर्प्स के लेफ्टिनेंट जनरल बग्गावल्ली सोमशेखर राजू ने दी. ये दोनों अभियान पंपोर के मिज एंड शोपियां में चलाए गए थे. 

उन्होंने मीज में हुई मुठभेड़ का जिक्र करते हुए कहा, मुझे विशेष रूप से उस एक का उल्लेख करना चाहिए जिसमें हमने 3 आतंकवादियों (पंपोर के मीज में) को मार डाला था जो मस्जिद के बगल में था. सुरक्षा बलों द्वारा अत्यधिक संयम बरता गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मस्जिद को कोई नुकसान न पहुंचे. उन्होंने कहा, मैं कश्मीर की 'आवाम' की सराहना करता हूं क्योंकि वे शांति में विश्वास करते हैं और यह उनका विश्वास है जिससे ये सारे अभियान सफल हो रहे हैं. मुझे यकीन है कि अगले कुछ महीनों के अंत में वे इस प्रक्रिया को आगे ले जा सकेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि स्थिति सामान्य हो.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया गया कि अभी तक 49 नए आंतकियों में 27 को मार गिराया गया है. इसी के साथ उन्होने ये भी कहा कि इन बच्चों को मारने में हमें खुशी नहीं होती लेकिन अगर कोई भी हथियार उठाएगा और आम लोगों के लिए परेशानी खड़ी करेगा, तो हम वहीं करेंगे जो अभी कर रहे हैं.

वहीं जम्मू-कश्मीर के डीजीपी ने कहा कि यह बताते हुए मुझे बहुत खुशी मिल रही है कि पिछले साल और इस साल के लगभग साढ़े 5 महीने ऑपरेशन स्थलों के आस-पास कानून और व्यवस्था को संभालने के लिहाज से  काफी शांतिपूर्ण रहे. यह केवल इसलिए हुआ क्योंकि लोग सहयोग कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, मैं हमारे युवाओं की भी तारीफ करना चाहता हूं, जो पाकिस्तान और उसकी एजेंसियों के आतंक के कारोबार में शामिल होने के लिए भारी उकसावे के बावजूद शांतिपूर्ण रास्ते पर चल रहे हैं. शायद, उन्होंने इन एजेंसियों के गेम प्लान को समझना शुरू कर दिया है जो यहां हिंसा और विनाश लाते हैं