logo-image

Jammu-Kashmir: पुलवामा में सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में जैश और हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में एक बार फिर सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ हुई.

Updated on: 12 Jan 2020, 04:33 PM

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में एक बार फिर सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें 3 आतंकवादी ढेर हो गए हैं. इस दौरान इंडियन आर्मी के जवानों ने आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा गोला-बारूद और हथियार बरामद किए हैं. 

यह भी पढ़ेंः कश्मीर में बड़े आतंकी हमलों की साजिश, पंजाब से राजस्थान तक ड्रोन हमले की आशंका

सुरक्षा बलों के जवानों को पुलवामा जिले के त्राल में कुछ आतंकवादियों के छिपने की खबर मिली. इस पर जवानों ने वहां सर्च अभियान शुरू कर दिया. इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी. दोनों ओर से चली गोलीबारी में 3 आतंकवादी ढेर हो गए. बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों के जवानों को अभी से सर्च आपरेशन जारी है. मुठभेड़ में आतंकी-उमर फैयाज लोन (हिजबुल मुजाहिदीन), आदिल बशीर मीर (हिजबुल मुजाहिदीन) और फैजान हिजेद भट (जैश-ए-मोहम्मद) मारे गए हैं.

एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में एक DSP की कार से दो खूंखार आतंकवादियों को पकड़ा गया था. पुलिस ने शनिवार को दक्षिण कश्मीर से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था. इनमें एक आतंकी एक टॉप हिजबुल आतंकवादी नावेद बाबू है, वह शोपियां में ट्रक चालक की हत्या में शामिल था. नावेद बाबू सुरक्षा बलों पर हमलों के लिए भी जिम्मेदार है. सूत्रों का कहना है कि अब आतंकवादियों ने कश्मीर में अपनी रणनीति बदल दी है. पहले आतंकी 6 से 7 के समूह में मूवमेंट करते थे लेकिन अब दो से तीन के ग्रुप में ही बाहर निकलते हैं.