logo-image

जम्मू कश्मीर: सांबा में BSF ने तीन तस्करों को मार गिराया, बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद 

इनके पास से 36 पैकेट हेरोइन बरामद हुई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी कीमत करीब 180 करोड़ रुपए है.

Updated on: 06 Feb 2022, 01:03 PM

highlights

  • इस बड़ी खेप के बारे में बीएसएफ को सूचना पहली से ही थी
  • बीते कई दिनों से इलाके में तलाशी अभियान जारी है 

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को अहम कामयाबी मिली है. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तीन पाकिस्तानी स्मगलरों को मार गिराया. इनके पास से बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद हुई है. बीएसएफ के अनुसार, जवानों ने तस्करी की कोशिश कर रहे तीन ड्रग्स स्मगलरों को मार गिराया है. इनके पास से 36 पैकेट हेरोइन होने की आशंका है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी कीमत करीब 180 करोड़ रुपए है. इस बड़ी खेप के बारे में बीएसएफ को सूचना पहली से ही थी. सुरक्षाबल पहले से ही सतर्क हो गए थे. 

रविवार सुबह की घटना

बीएसएफ के अनुसार, 6 फरवरी को तड़के सुबह जवानों को सांबा में  तस्करों द्वारा ड्रग्स की स्मगलिंग करने की सूचना मिली. इसके बाद बीएसएफ ने तीन पाकिस्तानी तस्करों को ढेर ​कर दिया. इनके पास से 36 पैकेट यानि करीब  36 किलो ड्रग्स बरामद हुई है. बीएसएफ के अनुसार, ये ड्रग्स हेरोइन हो सकती है. इलाके में तलाशी अभियान जारी है. 

आतंकियों के खिलाफ तेज हुए अभियान

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिए हैं. जनवरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 11 मुठभेड़ें हुई हैं. इनमें 21 आतंकियों को मारने में कामयाबी हासिल हुई. बीते 2 माह में जम्मू कश्मीर में 9 पाकिस्तानी आतंकी मारे गए हैं.