logo-image

जम्मू के सिद्र इलाके में बने मंदिर की मूर्तियां खंडित मिलीं, मामला दर्ज 

जम्मू के सिद्र इलाके में बने भगवान नरसिंह देव के मंदिर में मौजूद देवताओं की मूर्तियों को खंडित पाए जाने का मामला सामने आया है

Updated on: 09 Apr 2022, 03:16 PM

highlights

  • मंदिर में माता शीतला, माता जमुना, गणेश भगवान और बाबा काली वीर की मूर्तियां पूरी तरह से खंडित थीं
  • खंडित मूर्तियों को पुलिस ने तुरंत ही अपने संरक्षण में ले लिया

:

जम्मू के सिद्र इलाके में बने भगवान नरसिंह देव के मंदिर में मौजूद देवताओं की मूर्तियों को खंडित पाए जाने का मामला सामने आया है. शरारती तत्वों द्वारा इस काम को अंजाम दिया गया. मामला शुक्रवार सुबह का है जब मंदिर की देखरेख करने वाले शख्स टेक चंद ने मंदिर में खंडित की गईं मूर्तियों को देखा. इसके बाद उन्होंने तुरंत की सिद्र पुलिस चौकी में मामला दर्ज करवाया. आनन-फनान में भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा. इस दौरान पुलिस ने बताया कि जब वह मौके पर पहुंची तो मंदिर में माता शीतला, माता जमुना, गणेश भगवान और बाबा काली वीर की मूर्तियां पूरी तरह से खंडित थीं.

खंडित मूर्तियों को पुलिस ने तुरंत ही अपने संरक्षण में ले लिया. इसके बाद से अब तक पूरे इलाके में तलाशी अभियान जारी है. इसके साथ ही मंदिर में भारी मात्रा में पुलिस बल को ​तैनात कर दिया गया है. 

मंदिर के केयर टेकर के अनुसार नरसिंह देवता का ये मंदिर काफी वर्षों से यहां पर मौजूद है. कुछ वर्ष पहले भी इस तरह की एक घटना मंदिर में देखने को मिली थी. मंदिर से कुछ दूर पर जम्मू गोल्फ कोर्स मौजूद है. वहीं पर काम करने वाले लोग मंदिर की देखरेख काफी लंबे समय से कर रहे हैं. जंगल मे मंदिर होने की वजह से मंदिर की देखरेख करने वाले वाले पुजारी भी यहां केवल सुबह शाम ही आ पाते हैं. ऐसे में सुनसान जगह का फायदा उठाकर किसी शरारती तत्व ने इस वारदात को अंजाम दिया है. इस मामले में पुलिस लगातार जांच कर रही है.