logo-image

उधमपुर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, घायल पायलटों को किया गया रेस्क्यू

रक्षा विभाग के पीआरओ ने बताया कि आज पटनीटॉप क्षेत्र में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान, उधमपुर जिले के शिव गढ़ धार क्षेत्र में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दो पायलट घायल हो गए हैं और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है.

Updated on: 21 Sep 2021, 01:45 PM

highlights

  • सेना का हेलिकॉप्टर शिवगढ़ धार इलाके में हुआ क्रैश
  • दो पायलट गंभीर रूप से जख्मी, अस्पताल में कराया गया भर्ती
  • खराब मौसम की वजह हेलिकॉप्टर क्रैश होने की खबर

नई दिल्ली :

जम्मू में सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. चॉपर में पायलट और को-पायलट थे. दोनों इस हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. मौके पर स्थानीय लोग और पुलिस पहुंची. स्थानीय लोगों की मदद से दोनो घायलों को रेस्क्यू किया गया. हादसा उधमपुर जिले के शिवगढ़ धार इलाके में हुआ. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि हेलिकॉप्टर कैसे क्रैश हुआ. बताया जा रहा है कि मौसम खराब होने की वजह से यह दुर्घटना हुई. रक्षा विभाग के पीआरओ ने बताया कि आज पटनीटॉप क्षेत्र में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान, उधमपुर जिले के शिव गढ़ धार क्षेत्र में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दो पायलट घायल हो गए हैं और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है.

स्थानीय लोगों की मानें तो हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद तेज आवाज आई थी और पूरे इलाके में धुंआ फैल गया. हादसे में पायलट और सह-पायलट दोनों गंभीर रूप से घायल हैं. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम और सेना मौके पर रवाना हो गई. पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी पायलटों को रेस्क्यू किया गया.

इसे भी पढ़ें:तालिबान ने अपने ही सुप्रीम लीडर अखुंदजादा का किया कत्ल, बरादर को बनाया बंधक!

 बता दें कि इससे पहले बीते 3 अगस्त को एक आर्मी हेलीकाप्टर रंजीत सागर डैम लेक में क्रैश हो गया था. यह हादसा कठुआ में हुई थी.