logo-image

कश्मीर: पुलवामा में पुलिस पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला, 2 पुलिसकर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने घात लगाकर एक पुलिस पोस्ट को निशाना बनाया है. इस हमले में दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं.

Updated on: 26 Dec 2021, 03:54 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir ) के पुलवामा ( Terrorists Attack in Pulwama ) से बड़ी खबर सामने आई है. यहां पुलवामा में आतंकी हमला हुआ है. इस हमलें में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया  गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है. हमले की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की नाकाबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. जानकारी के अनुसार यह हमला एक पुलिस पोस्ट पर ग्रेनेड से किया गया है. हालांकि हमले में किसी के हताहत होने की  जानकारी नहीं मिली है. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सेना आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रही है, जिससे आतंकी बुरी तरह से बौखलाएं हुए हैं. यही कारण है कि आतंकी पुलिस पार्टी या सरकारी दफ्तरों को अपना निशाना बना रहे हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Omicron को लेकर विशेषज्ञों की चेतावनी- कोरोना से बचने को पहने ऐसा मास्क

आपको बता दें कि कश्मीर में पिछले 48 घंटों में चार आतंकवाद विरोधी अभियानों में मारे गए छह आतंकवादियों में एक पुलिस अधिकारी का हत्यारा भी शामिल है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि अनंतनाग के गांव कलां सिरगुफवाड़ा क्षेत्र में एक आतंकवादी की मौजूदगी के संबंध में उनके द्वारा प्राप्त विशेष जानकारी के आधार पर, पुलिस और सेना के 3 आरआर द्वारा शनिवार को एक संयुक्त घेराव और तलाशी अभियान शुरू किया गया था.

यह खबर भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें...रेलवे ने कैंसिल कर दीं 200 ट्रेनें, देखें लिस्ट 

पुलिस ने कहा, "आतंकवादी की उपस्थिति का पता चलने के बाद उसे आत्मसमर्पण करने के पर्याप्त अवसर दिए गए थे. हालांकि, उसने आत्मसमर्पण के अवसरों से इनकार किया और इसके बजाय संयुक्त खोज दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसकी जवाबी कार्रवाई के फलस्वरूप मुठभेड़ हुई."