logo-image

जम्मू कश्मीर : शोपियां में 3 आतंकियों के मारे जाने के बाद घाटी में तनाव

इस दौरान दोनों शहर स्वत:स्फूर्त बंद हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने कहा,

Updated on: 28 Mar 2019, 03:29 PM

नई दिल्ली:

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों द्वारा तीन आतंकवादियों को मार गिराने और कुपवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों से मुठभेड़ के बाद दोनों स्थानों पर सड़कों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. इस दौरान दोनों शहर स्वत:स्फूर्त बंद हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "केलेर क्षेत्र के यारवां गांव में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गए." इनमें से दो पुलवामा के और एक शोपियां का रहने वाला था.

यह भी पढ़ें- अब चीन का वीटो पावर भी नहीं आएगा काम, आतंकी मसूद अजहर पर बैन के लिए अब अमेरिका ने किया यह काम

वहीं कुपवाड़ा के लेनगेट क्षेत्र के यारू गांव में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकवादियों को घेरने के बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. मुठभेड़ के तुरंत बाद, शोपियां और पुलवामा नगरों में नागरिकों की सुरक्षा बलों से झड़प शुरू हो गई. भीड़ को खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोलों तथा पैलट गन का इस्तेमाल किया.

दोनों शहरों में बाजार बंद हो गए और सड़कों पर परिवहन बंद हो गया. प्रशासन ने एहतियातन प्रभावित क्षेत्रों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. कुपवाड़ा जिला के यारू गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने यहां दो आतंकवादियों को घेर लिया है.