News Nation Logo
Banner

सोपोर में सुरक्षाबल-आतंकी मुठभेड़, तीन दहशतगर्द को उतारा मौत के घाट

सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. इसके साथ ही भारी मात्रा में गोला-बारूद और आपत्तिजनक हथियार बरामद किए.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 24 Aug 2021, 01:21:07 PM
Encounter

सोपोर में सुरक्षाबल-आतंकी मुठभेड़ (Photo Credit: File Photo (ANI))

highlights

  • सोपोर में तीन आतंकवादी ढेर
  • सोमवार रात से चल रही थी मुठभेड़
  • भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद 

 

नई दिल्ली :

जम्मू-कश्मीर के सोपोर (Sopore) में सोमवार रात से गोलियों की तड़तड़ाहट गूंजती रही. सोमवार देर रात से सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया था. जो मंगलवार दोपहर तक चली. सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया. इसके साथ ही भारी मात्रा में गोला-बारूद और आपत्तिजनक हथियार बरामद किए. ऑपरेशन खत्म हो गया है. ऑपरेशन को अंजाम पुलिसबल और सुरक्षाबलों ने मिलकर दिया. सुरक्षाबल इलाके की तलाशी अभियान चला रहे हैं. इधर भारतीय सेना की असम राइफल्स ने नागमर्ग जंगल से 10 यूबीजीएल ग्रेनेड और दो चीनी ग्रेनेड सहित हथियार और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया है.

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में सोमवार रात आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा इलाके को घेरने और आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू करने के बाद हुई. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, वे भारी मात्रा में गोलीबारी की चपेट में आ गए, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई. जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन आतंकियों को मार गिराया. 

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जी-7 नेताओं से अफगानों के लिए समर्थन बढ़ाने का आग्रह करेंगे

इधर, भारतीय सेना की असम राइफल्स ने आज उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के नागमर्ग जंगल में एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया और 10 यूबीजीएल ग्रेनेड और दो चीनी ग्रेनेड सहित हथियार और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया.

इससे पहले सोमवार को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के बटमालू इलाके में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया था. इसमें अब्बास शेख प्रतिबंधित अब्बास शेख प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा व TRF का शीर्ष कमांडर था. दूसरे आतंकी की पहचान साकिब मंजूर के तौर पर हुई है. वो भी लश्कर ए तैयबा व टीआरएफ का सदस्य था. 

First Published : 24 Aug 2021, 07:09:09 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.